Hardik Pandya: जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने कही ये बड़ी बात, इन 2 प्लेयर्स का लिया नाम
Advertisement

Hardik Pandya: जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने कही ये बड़ी बात, इन 2 प्लेयर्स का लिया नाम

Hardik Pandya Statement: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को शनिवार को फ्लोरिडा में खेले गए सीरीज के चौथे टी20 मैच में 9 विकेट से मात दी. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 178 रन बनाए जिसके बाद भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर 179 रन बनाते हुए 17 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद बड़ी बात कही.

Hardik Pandya: जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने कही ये बड़ी बात, इन 2 प्लेयर्स का लिया नाम

Captain Hardik Pandya Statement : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को शनिवार को सीरीज के चौथे टी20 मैच में 9 विकेट से हरा दिया. फ्लोरिडा में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 178 रन बनाए जिसके बाद भारतीय टीम ने एक विकेट खोकर 179 रन बनाते हुए 17 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. अब 5 मैचों की सीरीज 2-2 से बराबरी पर आ गई है. रविवार को पांचवां टी20 मैच निर्णायक होगा जो इसी मैदान पर खेला जाएगा.

अर्शदीप ने मचाया धमाल

लॉडरहिल में खेले गए इस मैच में विंडीज टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 178 रन बनाए. शिमरोन हेटमायर ने 39 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 61 रन जोड़े. शाई होप ने 29 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए. भारत के लिए पेसर अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले. 

गिल और यश्स्वी ने मिलकर दिलाई जीत

भारतीय टीम को शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने 165 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. गिल ने 47 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 77 रन बनाए. यशस्वी जायसवाल एक छोर पर जमे रहे. उन्होंने 51 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 11 चौके और 3 छक्के जड़े. तिलक वर्मा 7 रन बनाकर नाबाद लौटे. वेस्टइंडीज के लिए एकमात्र विकेट रोमारियो शेफर्ड को मिला.

हार्दिक ने लिया नाम

भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हार्दिक पांड्या ने जीत के बाद कहा, 'शानदार. जैसा कि हमने देखा है, खिलाड़ियों के कौशल में कोई संदेह नहीं है. उन्हें बस विकेटों के बीच कुछ समय बिताने की जरूरत थी. हमें आगे बढ़कर बल्लेबाजी ग्रुप के रूप में अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी और गेंदबाजों का समर्थन करना होगा. मेरा हमेशा से मानना रहा है कि गेंदबाज मैच जिताते हैं. यशस्वी और शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्हें देखकर बहुत अच्छा लगा.'

'कप्तानी पसंद करता हूं'

हार्दिक ने आगे कहा, 'मैं खेल को जिस तरह से देखता हूं उसी तरह से कप्तानी करना पसंद करता हूं. यह इस बारे में है कि कोई मैच कैसा चल रहा है और मैं अपने अंदाज के अनुसार खेलना पसंद करता हूं. हां, हम दो मैच हार गए लेकिन पहले मुकाबले में हमारी अपनी गलतियां थीं. हम आखिरी चार ओवरों में हम फिसल गए. हमने बाद में खिलाड़ियों से बात की. हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हम कुछ अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं. टी20 क्रिकेट में आपको आगे आना होगा और अच्छा प्रदर्शन करना होगा. आपको विपक्षी टीम का सम्मान करना होगा. वे 2-0 से आगे थे क्योंकि उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला था.'

Trending news