IPL-12: चेन्नई से बेंगलुरु की होगी पहली टक्कर, पूरी तरह 'Yellow Night' होगा मैच
Advertisement

IPL-12: चेन्नई से बेंगलुरु की होगी पहली टक्कर, पूरी तरह 'Yellow Night' होगा मैच

चेन्नई के घरेलू मैदान होने के चलते लीग का पहला मैच पूरी तरह से 'येल्लो नाइट' होने की उम्मीद है.

पुलवामा आंतकी हमले के कारण इस बार आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा. (Photo:IANS)

बेंगलुरु: विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) आज से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सामने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपनी चुनौती पेश करेगी. धोनी भले ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान हों, लेकिन वह अपने प्रशंसकों के लिए किसी भगवान से कम नहीं हैं. घरेलू मैदान होने के चलते लीग का पहला मैच पूरी तरह से 'येल्लो नाइट' होने की उम्मीद है.

जहां तक रिकॉर्ड की बात है तो बेंगलुरु ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक 7 मैच खेले हैं जिसमें से 6 में उसे हार मिली है. चेन्नई और बेंगलुरु ने अब तक एक-दूसरे से कुल 22 मैच खेले हैं, जिसमें सात में ही बेंगलुरु को जीत हासिल हुई है.

पिछले सीजन में दोनों टीमों ने अपना आखिरी मैच पुणे में खेला था, जहां चेन्नई ने बाजी मारी थी. बेंगलुरु के लिए अच्छी खबर यह है कि उसके विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स फिट हैं. इसके अलावा उसके पास शिमरोन हेटमेयर भी है.

IPL 2019, CSKvsRCB: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग-XI, जानें कब और कहां होगा मैच

चेन्नई के पास दीपक चहर जैसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में जगह बनाया था. इसके अलावा उसके पास सुरेश रैना और केदार जाधव जैसे पार्ट टाइम स्पिनर भी है.

बल्लेबाजी में अगर बेंगलुरु के पास उसका रन मशीन कोहली है तो चेन्नई के पास अनुभवी धोनी है. धोनी ने बेंगलुरु के खिलाफ अब तक 710 रन बनाए हैं, जो बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई के किसी भी बल्लेबाज का सबसे ज्यादा रन है.

पुलवामा आंतकी हमले के कारण इस बार आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा और इस पर खर्च होने वाले पैसे हमले के शहीदों के परिजनों को दिया जाएगा.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news