close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोच गैरी स्टीड बोले, विश्राम के दिनों में परिवार के साथ समय बिताएं खिलाड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की पत्नियों और बच्चों को विश्व कप के दौरान साथ में रखने पर प्रतिबंध लगा रखा है जबकि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी अपने परिजनों और सहभागियों को साथ में नहीं रख सकते हैं.

कोच गैरी स्टीड बोले, विश्राम के दिनों में परिवार के साथ समय बिताएं खिलाड़ी
फोटो साभार-@BLACKCAPS

नाटिंघम: कुछ टीमों को लगता है कि किसी बड़े टूर्नामेंट के दौरान परिवार साथ होने से खिलाड़ियों का ध्यान भंग हो सकता है. लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इसमें शामिल नहीं है, जिसके मुख्य कोच गैरी स्टीड अपने खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान खाली समय अपने प्रियजनों के साथ बिताने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की पत्नियों और बच्चों को विश्व कप के दौरान साथ में रखने पर प्रतिबंध लगा रखा है जबकि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी अपने परिजनों और सहभागियों को साथ में नहीं रख सकते हैं.

लेकिन अंकतालिका में शीर्ष पर चल रहे न्यूजीलैंड ने पत्नियों और बच्चों को साथ में रखने के लिये अपने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है. स्टीड से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि विश्राम के दिनों को आप कैसे बिताते हैं यह महत्वपूर्ण है. 

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी तथा सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल अपने बच्चों के साथ आये हुए हैं. भारत के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद न्यूजीलैंड का अगला मैच 19 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा और स्टीड ने कहा कि खिलाड़ी अब कुछ समय अपने परिवार के साथ बिता सकते हैं. 

उन्होंने कहा कि भले ही हम भारत के खिलाफ नहीं खेल पाये लेकिन हम अब भी तैयार हैं और जब भी आप तैयारियां करते हैं तो यह सोच कर करते हैं कि आपको पूरे दिन का मैच खेलना होगा. स्टीड ने कहा, ‘हमें अब बर्मिंघम जाना है लेकिन खिलाड़ियों के पास अपने परिवार के साथ कहीं घूमने के लिये जाने की छूट है. वे किसी भी जगह दो दिन बिताकर वापस टीम से जुड़ सकते हैं.’