CWG 2022: भारतीय पुरुषों का कमाल, लॉन बाउल्स में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल
Advertisement

CWG 2022: भारतीय पुरुषों का कमाल, लॉन बाउल्स में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

Commonwealth Games 2022: भारतीय पुरुष की टीम ने शनिवार को गोल्ड मेडल मैच में उत्तरी आयरलैंड टीम से हारकर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में लॉन बाउल्स में सिल्वर मेडल जीता. सुनील बहादुर, नवनीत सिंह, चंदन कुमार सिंह और दिनेश कुमार की पुरुष टीम रॉयल लीमिंगटन स्पा के विक्टोरिया पार्क में फाइनल में इंग्लैंड से 5-18 से हार गई.

CWG 2022: भारतीय पुरुषों का कमाल, लॉन बाउल्स में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

Commonwealth Games 2022: भारतीय पुरुष की टीम ने शनिवार को गोल्ड मेडल मैच में उत्तरी आयरलैंड टीम से हारकर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में लॉन बाउल्स में सिल्वर मेडल जीता. सुनील बहादुर, नवनीत सिंह, चंदन कुमार सिंह और दिनेश कुमार की पुरुष टीम रॉयल लीमिंगटन स्पा के विक्टोरिया पार्क में फाइनल में इंग्लैंड से 5-18 से हार गई.

भारतीय पुरुषों का कमाल

इससे पहले बर्मिंघम 2022 में महिला की टीम ने ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता था, इसके बाद लॉन बाउल्स में यह भारत का दूसरा मेडल था. उत्तरी आयरलैंड के लिए, यह लॉन बाउल्स में पांचवां कॉमनवेल्थ गेम्स का गोल्ड मेडल और 1998 के बाद पुरुषों का दूसरा पदक था.

लॉन बाउल्स में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

फाइनल में, उत्तरी आयरलैंड ने शानदार शुरूआत की, चौथे छोर तक 7-0 की बढ़त के साथ दौड़ लगाई. भारतीय लॉन बॉल्स टीम ने पांचवें छोर पर ही फाइनल का पहला अंक हासिल किया. भारत ने छठे छोर तक इसे 7-2 कर दिया, लेकिन उत्तरी आयरलैंड ने जल्द ही टाई पर अपनी पकड़ फिर से हासिल कर ली, जिससे सातवें छोर पर 10-2 हो गया और 11वें छोर तक 13-5 हो गया. 

भारत अधिकतम आठ अंक बना सका

14वें छोर पर, भारतीय टीम के पास आखिरी रोल से पहले जैक के करीब तीन गोल थे, लेकिन उत्तरी आयरलैंड 18-5 से ऊपर निकलने और स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहा, क्योंकि भारत अधिकतम आठ अंक बना सका.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news