Controversy: मोहम्मद शमी मुश्किल में, दहेज और यौन प्रताड़ना के आरोप में चार्जशीट दाखिल
Advertisement
trendingNow1506540

Controversy: मोहम्मद शमी मुश्किल में, दहेज और यौन प्रताड़ना के आरोप में चार्जशीट दाखिल

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने पिछले साल उन पर दहेज प्रताड़ना, यौन प्रताड़ना और मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे. 

मोहम्मद शमी और हसीन जहां. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे मोहम्मद शमी एक बार फिर मुश्किलों में घिर गए हैं. भारतीय तेज गेंदबाज के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन पर आईपीसी की धारा 498A के तहत दहेज प्रताड़ना और 354A के तहत यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया गया है. चार्जशीट दाखिल होने के साथ ही शमी के विश्व कप खेलने की उम्मीदों पर भी खतरा मंडराने लगा है. इस मामले की सुनवाई एक महीने के अंदर शुरू होगी. 

28 साल के मोहम्मद शमी पर ये सारे आरोप उनकी पत्नी हसीन जहां ने लगाए हैं. उन्होंने ये आरोप पिछले साल लगाए थे. हसीन जहां का यह भी आरोप था कि शमी मैच फिक्सिंग में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, बीसीसीआई ने जांच के बाद फिक्सिंग के आरोपों से उन्हें क्लीन चिट दे दी थी. 

क्या है शमी-हसीन जहां का विवाद 
पिछले साल मोहम्मद शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद उनका हसीन जहां से विवाद हुआ था. यह विवाद सार्वजनिक हो गया था. हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटो और वॉट्सअप के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए शमी पर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था. 
 

fallback

शमी के भाई पर लगे आरोप हटाए गए
मोहम्मद शमी के वकील सलीम रहमान ने कहा कि वे जल्द ही इसका जबाव देंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस ने तीन आरोप हटा लिए हैं. शमी के भाई के ऊपर लगाए गए दुष्कर्म के आरोप, हत्या की कोशिश तथा शारीरिक प्रताड़ना के आरोप हटा लिए गए हैं. रहमान ने कहा, ‘मेरे मुवक्किल के खिलाफ सिर्फ दो आरोप हैं जिनमें घरेलू हिंसा और यौन उत्पीड़न के आरोप शामिल हैं. समन जारी होने दीजिए. इसके बाद हम प्रतिक्रिया देंगे.’

विश्व कप की टीम में जगह पक्की 
उत्तर प्रदेश के अमरोहा के मोहम्मद शमी ने अब तक 40 टेस्ट, 63 वनडे और सात टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने पिछले तीन महीने में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. इसी की बदौलत इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप की टीम में भी अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. विश्व कप 30 मई से खेला जाएगा. (इनपुट: आईएएनएस)

Trending news