CSK IPL 2025 Retention List: ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे और..., चेन्नई सुपरकिंग्स में कौन-कौन होगा रिटेन?
Advertisement
trendingNow12442060

CSK IPL 2025 Retention List: ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे और..., चेन्नई सुपरकिंग्स में कौन-कौन होगा रिटेन?

CSK IPL 2025 Retention List: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी आगामी मेगा ऑक्शन के लिए अपनी रिटेंशन शॉर्टलिस्ट को अंतिम रूप देने की तैयारी कर रही हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक मेगा ऑक्शन और रिटेंशन को लेकर नियम जारी नहीं किए हैं.

 

CSK IPL 2025 Retention List: ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे और..., चेन्नई सुपरकिंग्स में कौन-कौन होगा रिटेन?

CSK IPL 2025 Retention List: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2025) की फ्रेंचाइजी आगामी मेगा ऑक्शन के लिए अपनी रिटेंशन शॉर्टलिस्ट को अंतिम रूप देने की तैयारी कर रही हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक मेगा ऑक्शन और रिटेंशन को लेकर नियम जारी नहीं किए हैं. पूरे क्रिकेट जगत को बीसीसीआई के रिटेंशन नीति पर फैसले का इंतजार है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) किसी भी अन्य फ्रेंचाइजी की तुलना में रिटेंशन नियमों को समझने के लिए अधिक उत्सुक हैं.

चेन्नई ने शॉर्टलिस्ट किए 5 नाम!

दरअसल, बीसीसीआई के नियम ही ये तय करेंगे कि आईपीएल के अगले सीजन में दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे या नहीं. एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेन्नई फ्रेंचाइजी ने रिटेंशन नियमों के आने से पहले ही अपने 5 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है. अगर नियम फ्रेंचाइजी करे पक्ष में आए तो वह इन्हीं 5 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें: 280 रन से जीते...चेन्नई में चमके भारत के सितारे, ये हैं बांग्लादेश पर प्रचंड जीत के 5 हीरो

ये खिलाड़ी हो सकते हैं रिटेन

रिपोर्ट के अनुसार, सीएसके ने पहले ही उन खिलाड़ियों की ेलिस्ट तैयार कर ली है जिन्हें वे मेगा नीलामी से पहले रिटेन करना चाहते हैं. हालांकि, बीसीसीआई द्वारा फ्रेंचाइजी को राइट टू मैच सहित 6 खिलाड़ियों तक रिटेन करने की अनुमति देने की रिपोर्टें आई हैं, लेकिन आधिकारिक निर्णय अभी तक नहीं दिया गया है. सीएसके की रिटेंशन लिस्ट में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, मथीशा पथिराना और महेंद्र सिंह धोनी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: WTC Points Table: भारत की जीत से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में मचा उथल-पुथल, बांग्लादेश को नुकसान

कई दिग्गज टीम से हो सकते हैं बाहर

दीपक चाहर, डेवोन कॉन्वे, रचिन रवींद्र, डेरेल मिचेल, महीश तीक्ष्णा और अजिंक्य रहाणे को रिटेंशन लिस्ट में जगह नहीं मिली. धोनी के 2025 सीजन से आगे नहीं खेलने की संभावना को देखते हुए सीएसके ने अपने कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को जाने देकर वास्तव में एक साहसिक निर्णय लिया है. सीएसके के बॉस ने पहले भी बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि वह पुराने नियम को वापस लाए जो फ्रेंचाइजी को अनकैप्ड कैटेगरी में एक रिटायर खिलाड़ी को रिटेन करने की अनुमति देता था.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st Test: 2 'बुजुर्ग' प्लेयर ने बांग्लादेश के खिलाफ पलट दी बाजी, ये है भारत की जीत के 4 टर्निंग पॉइंट

पुराने नियम पर अटका धोनी का भविष्य

रिटायर खिलाड़ियों से जुड़ा नियम 2008 में सामने आया था. यह 2021 तक लागू रहा था. इसे बाद में हटा दिया. धोनी ने 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उनके रिटायर हुए 5 साल हो गए. अगर बीसीसीआई इस नियम को फिर से लागू करता है तो धोनी का खेलना तय होगा. चेन्नई की टीम पिछले साल प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी. इस बार बतौर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की कठिन परीक्षा होगी.

Trending news