ENG vs AUS: इंग्लैंड से आई दिल तोड़ने वाली खबर, चोट से चलते टीम से बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर
Advertisement

ENG vs AUS: इंग्लैंड से आई दिल तोड़ने वाली खबर, चोट से चलते टीम से बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर

Player Injured: इंग्लैंड से क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. टीम का एक अहम खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से पहले चोट के चलते स्क्वॉड से बाहर हो गया है.

ENG vs AUS: इंग्लैंड से आई दिल तोड़ने वाली खबर, चोट से चलते टीम से बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर

ENG vs AUS The Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत 16 जून से होने जा रही है. पहले मुकाबले के लिए दोनों टीमें एजबेस्टन के मैदान पर आमने-सामने होंगी. जबकि सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 28 जून से लॉर्ड्स में खेला जाएगा. वहीं, इंग्लैंड ने पहले दोनों टेस्ट के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है. लेकिन इस सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. चोट के चलते एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हो गया है.

इंग्लैंड से आई दिल तोड़ने वाली खबर

एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के अहम खिलाड़ी जैक लीच (Jack Leach) सीरीज से बाहर हो गए हैं. स्टार स्पिनर जैक लीच पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. लीच ने हाल ही में लॉर्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की 10 विकेट की जीत में चार विकेटों का योगदान दिया था. लेकिन इसी मैच के दौरान जैक लीच चोटिल हो गए थे. जीत के बाद लीच की चोट के बारे में स्कैन से पता चला.

पिछली दो एशेज सीरीज में बने टीम का हिस्सा

साल 2018 में डेब्यू करने वाले लीच ने इंग्लैंड के लिए कुल 35 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. जैक लीच (Jack Leach) पिछले दो एशेज सीरीज में टीम का हिस्सा रहे हैं. वहीं, फिलहाल इंग्लैंड के पास लीज का कोई लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट दिखाई नहीं दे रहा है. स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद किसी भी गेंदबाज ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में लीच से अधिक गेंदबाजी नहीं की है. ऐसे में उनका बाहर होगा टीम के लिए एक बड़ा झटका है.

पहले दो एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टोंग, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

एशेज सीरीज का शेड्यूल-

पहला टेस्ट: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 16-20 जून, एजबस्टन, बमिर्ंघम

दूसरा टेस्ट: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 28 जून - 2 जुलाई, लॉर्डस, लंदन

तीसरा टेस्ट: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 6-10 जुलाई, हेडिंग्ले, लीड्स

चौथा टेस्ट: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 19-23 जुलाई, अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर

पांचवां टेस्ट: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, 27-31 जुलाई, द ओवल, लंदन

Trending news