close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऋषभ पंत की धांसू पारी से मचा हंगामा, वर्ल्ड कप के 'अपमान' पर फैंस ने BCCI को किया ट्रोल

अपनी 36 गेंदों की पारी के दौरान ऋषभ पंत ने छह चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 78 रन ठोक डाले.

ऋषभ पंत की धांसू पारी से मचा हंगामा, वर्ल्ड कप के 'अपमान' पर फैंस ने BCCI को किया ट्रोल
(फोटो साभार: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तूफानी पारी सोमवार को जीत का मुख्य आकर्षण थी. अपनी 36 गेंदों की पारी के दौरान पंत ने छह चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 78 रन ठोक डाले. उनकी इस पारी से राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का शतक भी बेकार चला गया. पंत को 30 मई से होने इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया, लेकिन राजस्थान के खिलाफ बेतहतरीन बल्लेबाजी करके उन्होंने यह दर्शाया कि वह भविष्य के सितारे हैं. पंत की शानदार पारी ने सोशल मीडिया पर 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में उनके न चुने जाने पर एक बड़ी बहस छेड़ दी है. फैंस ने बीसीसीआई और वर्ल्ड कप के चयनकर्ताओं को इस विकेटकीपर-बल्लेबाज के अपमान को लेकर ट्रोल किया और युवा स्टार के लिए व्यंग्यात्मक ट्वीट्स और मीम्स के जरिए अपना समर्थन दिया.

 

राजस्थान द्वारा दिए गए 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने शिखर धवन (54) और पंत (नाबाद 78) की दमदार बल्लेबाजी के दम पर छह विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के बाद दिल्ली की टीम 14 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है जबकि राजस्थान लगभग प्लेऑफ की दौर से बाहर हो गई है.

मैं वर्ल्ड कप चयन के बारे में सोच रहा था
मैच के बाद पंत ने कहा, "मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. इतने अहम मुकाबले में अपनी टीम को जीत तक पहुंचाना शानदार रहा. मैं झूठ नहीं बोलूंगा विश्व कप में चयन को लेकर मैं सोच रहा था. मैंने अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया, अपनी ताकत पर भरोसा रखा और यह मेरे लिए अच्छा साबित हुआ."

(इनपुट)