दोस्त की बहन पर आया दिल, प्यार में तोड़ीं धर्म की बेड़ियां, टीम इंडिया के दिग्गज की ऐसी थी लव स्टोरी
Advertisement
trendingNow12328789

दोस्त की बहन पर आया दिल, प्यार में तोड़ीं धर्म की बेड़ियां, टीम इंडिया के दिग्गज की ऐसी थी लव स्टोरी

Ajit Agarkar Love Story: क्रिकेट जगत में हमने कई ऐसी दिलचस्प लव स्टोरी देखी हैं जिसने सभी फैंस को सरप्राइज किया है. फिर बात चाहे शिवम दुबे की हो या फिर पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की. इनमें से एक नाम टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का भी है. जिन्होंने धर्म की बेड़ियां तोड़ शादी रचाई और भारत में खलबली मच गई थी.

Ajit Agarkar

Ajit Agarkar Love Story: क्रिकेट जगत में हमने कई ऐसी दिलचस्प लव स्टोरी देखी हैं जिसने सभी फैंस को सरप्राइज किया है. फिर बात चाहे शिवम दुबे की हो या फिर पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की. इनमें से एक नाम टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का भी है. टीम इंडिया के इस दिग्गज ने उस जमाने में धर्म की बेड़ियां तोड़ दीं जब इंटरकास्ट में तक बखेड़ा खड़ा हो जाता था. अगरकर साहब अपने ही दोस्त की बहन पर क्लीन बोल्ड हो गए थे. 

1998 में टीम इंडिया में डेब्यू

अजीत अगरकर ने टीम इंडिया के लिए अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में की थी. टीम इंडिया में शुरुआती कदम रखने के बाद अगले साल ही उनकी मुलाकात फातिमा से हुई. पहली ही नजर में युवा अगरकर का दिल फातिमा पर आ गया. लेकिन इस लव लाइफ को मैरिज लाइफ में बदलना एक बड़ा चैलेंज था. फातिमा अजीत अगरकर के दोस्त मजहर घडियाली के साथ मैच देखने जाया करती थी. अगरकर और फातिमा ने लगभग लगभग 3 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था. 

क्या करती थी फातिमा? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजीत अगरकर की पत्नी फातिमा एक निजी फॉर्म में मैनेजमेंट कंसल्टेंट के तौर पर काम करती थीं. एक तरफ अगरकर अपने करियर में उछाल मारते नजर आ रहे थे, तो दूसरी तरफ फातिमा को भी धीरे-धीरे उनसे लगाव हो गया. लेकिन दोनों की फैमिली शादी के लिए राजी नहीं थी. दोनों परिवारों को राजी करने के लिए अगरगर और फातिमा को काफी पापड़ बेलने पड़े. साल 2002 में दोनों ने मजहब की दीवार गिराई और बिना किसी परवाह के शादी रचा ली. हालांकि, इसके लिए अगरकर को काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था. अब दोनों एक सुखद जीवन जी रहे हैं. अगरकर का एक बेटा भी है जिसका नाम राज है. 

कैसा रहा करियर? 

अजीत अगरकर ने करियर में कई उपलब्धियां हासिल की. 2007 टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन टीम में भी वह शामिल थे. उन्होंने कुल 221 इंटरनेशनल मैचों में 349 विकेट झटके हैं. अगरकर का टी20 करियर 4 मैच का ही रहा, जिसमें उन्होंने 3 विकेट लिए. उन्होंने भारत के लिए 26 टेस्ट मैचों में 58 विकेट निकाले. इस दौरान उन्होंने 571 रन भी बनाए. वनडे में अगरकर ने भारत के लिए बड़ा योगदान दिया. उनके नाम 191 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 288 विकेट दर्ज हैं. मौजूदा समय में अगरकर बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर के पद को संभाल रहे हैं.

Trending news