VIDEO: लता दीदी के बर्थडे पर बोले सचिन, 'यहां सुना होगा मैंने पहली बार आपका गाना'

सचिन तेंदुलकर ने दी लता मंगेश्कर को उनके 90 जन्मदिन पर बधाई दी. 

VIDEO: लता दीदी के बर्थडे पर बोले सचिन, 'यहां सुना होगा मैंने पहली बार आपका गाना'
लता मंगेशकर सचिन से खास स्नेह रखती हैं.सचिन उनके फेवरेट हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश की स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar)  शनिवार को 90 साल की हो रही है. भारत रत्न, दादा साहब फालके पुरस्कार जैसे कई प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित  लता जी बचपन से आज तक हजारों गाने गा चुकी हैं. उनकी आवाज से को देश एक सुर से पसंद करता है. लता का क्रिकेट बहुत पसंद हैं और वे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को अपना फेवरेट क्रिकेटर मानती हैं. सचिन भी लता जी के गाने बहुत पसंद करते हैं वे उनकी फेवरेट सिंगर हैं. सचिन ने सोशल मीडीया पर अपनी प्रिय लता दीदी को खास संदेश दिया. 

कब सुना था पहला गाना
सचिन ने वीडियो में बधाई देते हुए बताया कि उन्हें यह तो याद नहीं कि उन्होंने लता जी का पहला गाना कब सुना था, लेकिन उन्हें विश्वास है कि उन्होंने दीदी का पहला गाना तभी सुना होगा जब वे अपनी मां के पेट में होंगे. इसके अलावा सचिन ने यह भी याद कि लता जी ने उनके लिए गाना गया था. तू जहां जहां रहेगा, मेरा साया साथ रहेगा. सचिन ने यह भी कहा कि वह गाना लता जी ने उन्हें अपनी हैंडराइटिंग में लिखकर गिफ्ट किया था. वह उनके लिए सबसे बड़ी गिफ्ट है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में हुई ऐसी बारिश, दो दिन बाद के वनडे पर हुआ असर, अब होगा इस तारीख को मैच

भगवान का सबसे बड़ा गिफ्ट हैं लता जी
सचिन ने कहा, "सिर्फ यह गाना ही नहीं जिस तरह से आपने मुझे बेटे जैसा प्यार दिया है. हमेशा आर्शीवाद दिया है मैं कभी नहीं भूलुंगा." सचिन ने कहा कि सबसे बड़ी गिफ्ट भागवान ने जो उनको दी है वे लता जी ही है. सचिन ने उन्हें बधाई देते हुए भगावान से उनके खुश रहने और सही सलामत रहने की प्रार्थना की. 

खास स्नेह हैं लता सचिन के लिए
सचिन अक्सर लता जी के घर पर आमंत्रित किए जाते हैं. और लता जी भी टीम इंडिया के खास क्रिकेट मैच सचिन के साथ देखना पसंद करती है. लता और सचिन का स्नेह समय समय पर दिखता रहता है. लता जी के जन्मदिन पर सचिन एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. सचिन ने उनके जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए अपने इस संदेश में सचिन ने लताजी के बारे में कुछ खास बातें बताईं.

लता जी का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था. संगीत उन्हें परिवार में विरासत में मिला था. उन्होंने अपने करियर का पहला गाना 13 साल की उम्र में गाया था. उसके बाद से वे सात दशकों से देश-विदेश में संगीत प्रेमियों के दिलों पर राज कर रही हैं. 

यह वीडियो भी देखें -