T20 सीरीज में हार से चिंतित नहीं हैं कप्तान हरमनप्रीत, कहा- 'भले ही हम जीत न पाए...'

न्यूजीलैंड की गेंदबाजों ने पहले भारत को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 135 रनों पर सीमित कर दिया.

T20 सीरीज में हार से चिंतित नहीं हैं कप्तान हरमनप्रीत, कहा- 'भले ही हम जीत न पाए...'
दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम को चार विकेट से हरा दिया. (फोटो साभार: BCCI Women/Twitter)

ऑकलैंड: भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड से मिली हार को टीम के लिए एक सबक बताया. न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम को चार विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है.

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, "इस हार से मैं चिंतित नहीं हूं. हम यहां अच्छी क्रिकेट खेलने आए थे और हमने खेला. हमारी गेंदबाजों ने आज अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि वे मैच को अंतिम ओवरों तक लेकर गईं. भले ही हम सीरीज ना जीत पाए हो लेकिन कुल मिलाकर यह एक अच्छा मैच रहा और खिलाड़ियों को बहुत कुछ सीखने को मिला."

न्यूजीलैंड की गेंदबाजों ने पहले भारत को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 135 रनों पर सीमित कर दिया. इसके बाद इस आसान से लक्ष्य को आखिरी गेंद तक चले मैच में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया.

INDvsNZ: बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, भारतीय महिला टीम दूसरा टी20 और सीरीज हारी
कप्तान ने कहा, "हम पूरी तरह से एक युवा टीम हैं. टीम में बहुत कम खिलाड़ी है जिन्होंने 30 से अधिक मैच खेले हैं. अधिकांश खिलाड़ियों ने दस से कम टी-20 खेले हैं. लिहाजा इस सीरीज से हम काफी कुछ सीखने को मिला है."

भारतीय टीम ने इससे पहले वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 2-1 से मात दी थी लेकिन टी-20 में उसे सीरीज में हार मिली.

हरमनप्रीत ने कहा, "वनडे पूरी तरह से अलग है. वहां पर आप वापसी कर सकते हैं और मैच जीत सकते हैं. लेकिन टी-20 एक छोटा प्रारूप है और इसमें सोचने के लिए आपके बहुत कम समय होता है. हम टीम तैयार कर रहे हैं. आज भले ही हमारे सामने परेशानियां हैं, लेकिन भविष्य में जब इन खिलाड़ियों को अनुभव हो जाएगा तो ये अच्छा प्रदर्शन करेंगी ."

(इनपुट-आईएएनएस)