INDvsAUS: रोहित शर्मा का एक और शतक, अब पोंटिंग का रिकॉर्ड निशाने पर

India vs Australia: रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार शतक बनाया. 

INDvsAUS: रोहित शर्मा का एक और शतक, अब पोंटिंग का रिकॉर्ड निशाने पर

नई दिल्ली: भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) तीसरे वनडे में शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. यह उनका 29वां वनडे शतक है. वे अब सबसे अधिक वनडे शतक लगाने के मामले में चौथे स्थान पर आ गए हैं. उन्होंने इस मैच में अपने वनडे करियर के 9000 रन भी पूरे कर लिए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे क्रिकेट में 9000 रन बनाने वाले तीसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा ने 224वें वनडे में यह उपलब्धि हासिल की है. 

बेंगलुरू में खेले जा रहे वनडे मैच (Bengaluru ODI) में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग की. उसने स्टीव स्मिथ (131) के शतक की मदद से नौ विकेट पर 286 रन बनाए. इस तरह भारत को 287 रन का लक्ष्य मिला. यह सीरीज का निर्णायक मैच है. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का पहला मैच जीता है. भारत ने दूसरा मैच जीता है. 

 

यह भी पढ़ें: MS धोनी के लिए अच्छी खबर, श्रीनिवासन ने कहा- चेन्नई सुपरकिंग्स 2021 में भी... 

रोहित शर्मा जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में उतरे तो उन्हें वनडे में 9000 रन पूरे करने के लिए केवल चार रनों की दरकार थी. रोहित ने भारतीय पारी के पहले ही ओवर में यह उपलब्धि हासिल कर ली. उन्होंने मिचेल स्टार्क को चौका लगाकर अपने 9000 वनडे रन पूरे किए. 

यह भी देखें: INDvsAUS: विराट के कैच ने खत्म की खतरनाक लैबुशेन की पारी, देखें VIDEO

रोहित शर्मा ने साथी ओपनर केएल राहुल (19) के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी. इन दोनों ने 69 रन की साझेदारी की. इस स्कोर पर राहुल आउट हो गए. रोहित फिर भी डटे रहे. उन्होंने ना सिर्फ अर्धशतक बनाया, बल्कि शतक भी पूरा किया. 

 

यह रोहित शर्मा का 224वें वनडे मैच में 29वां शतक है. रोहित ने इसके साथ ही सबसे अधिक शतकों के मामले में श्रीलंका के सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया है. जयसूर्या ने 445 वनडे मैचों में 28 शतक लगाए हैं. इस मैच से पहले रोहित के नाम भी जयसूर्या के बराबर ही शतक थे. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: स्टीव स्मिथ से नाराज होकर मैदान से लौटे एरॉन फिंच, जानें वजह

अब रोहित शर्मा के 29 शतक हो चुके हैं. अब सबसे अधिक वनडे शतक के मामले में रोहित से आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ही हैं. पोंटिंग ने 30 वनडे शतक लगाए हैं. यानी, रोहित को पोंटिंग से आगे निकलने के लिए महज दो शतक चाहिए. 

सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक 49 शतक लगाए हैं. विराट कोहली 43 शतक के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. यानी, फिलहाल ये दोनों रोहित से काफी आगे हैं. 

ये वीडियो भी देखें: