MS धोनी के लिए अच्छी खबर, श्रीनिवासन ने कहा- चेन्नई सुपरकिंग्स 2021 में भी...

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से सालाना कॉट्रैक्ट खत्म कर दिया है. 

MS धोनी के लिए अच्छी खबर, श्रीनिवासन ने कहा- चेन्नई सुपरकिंग्स 2021 में भी...

नई दिल्ली: स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का बीसीसीआई (BCCI) से सालाना कॉट्रैक्ट खत्म हो गया है. इसका सीधा मलतब है कि अब वे भारतीय क्रिकेट बोर्ड BCCI) की प्राथमिकता में नहीं हैं. लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) के प्रशंसकों को निराश होने की जरूरत नहीं है. धोनी क्रिकेट के मैदान पर ना सिर्फ 2020 में, बल्कि 2021 में भी खेलते दिख सकते हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने साफ कर दिया है वह आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रिटेन करेगी. 

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) चेन्नई की टीम को आईपीएल में तीन बार चैंपियन बना चुके हैं. वे इस साल भी 29 मार्च से होने वाले आईपीएल में खेलेंगे और चेन्नई टीम की कप्तानी भी करेंगे. वेबसाइट क्रिकइंफो के मुताबिक चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का मालिकाना हक रखने वाली इंडिया सीमेंट्स के प्रंबध निदेशक और उपाध्यक्ष एन. श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने साफ कर दिया है कि धोनी 2021 में भी खेलते दिखेंगे क्योंकि फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन करने का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काली पट्टी बांधकर उतरी टीम इंडिया, जानें क्यों...

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवासन ने एक इवेंट में कहा, ‘लोग कह रहे हैं कि वे (धोनी) कब रिटायर होंगे. वे कितने समय तक खेलेंगे. वे खेलते रहेंगे. मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं. वे अगले साल भी खेलेंगे और आईपीएल की नीलामी में जाएंगे. मैं आपको बताना चाहता हूं कि उन्हें रिटेन किया जाएगा. तो फिर किसी के दिमाग में किसी प्रकार की शंका नहीं रहनी चाहिए.’

यह भी देखें: INDvsAUS: विराट के कैच ने खत्म की खतरनाक लैबुशेन की पारी, देखें VIDEO

38 साल के धोनी आईसीसी विश्व कप 2019 में आखिरी बार खेले थे. इसके बाद उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया. वे तब से अब तक प्रतस्पर्धी मैच नहीं खेले हैं. ऐसे में यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि वे संन्यास लेंगे. हाल ही में बीसीसीआई ने अपने वार्षिक करार में धोनी को शामिल नहीं किया. इसके बावजूद उनके आईसीसी टी20 विश्व कप में खेलने की संभावना बनी हुई है. 

भारत के लिए 2007 में आईसीसी टी20 विश्व कप और 2011 में आईसीसी 50 ओवर विश्व कप जीतने वाले धोनी के इस साल टी20 विश्व कप में खेलने की पूरी संभावना है. भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री की मानें तो धोनी का विश्व कप में खेलना आईपीएल में उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: स्टीव स्मिथ से नाराज होकर मैदान से लौटे एरॉन फिंच, जानें वजह

धोनी ने भी संन्यास को लेकर सीधे तौर पर कोई बात नहीं की है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में उनका अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है. हालांकि, इससे पहले ये देखना दिलचस्प होगा कि धोनी न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं.