IND vs AUS: दूसरे टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की Playing 11, इस धुरंधर को बना दिया टीम इंडिया का कप्तान
Advertisement

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की Playing 11, इस धुरंधर को बना दिया टीम इंडिया का कप्तान

IND vs AUS, 2023: भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) बनाई है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 फरवरी से दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए वसीम जाफर ने भारत की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) चुनी है. 

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की Playing 11, इस धुरंधर को बना दिया टीम इंडिया का कप्तान

IND vs AUS, 2nd Test: भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) बनाई है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 फरवरी से दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए वसीम जाफर ने भारत की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) चुनी है. 

दूसरे टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की Playing 11

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में वसीम जाफर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. वसीम जाफर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को चुना है. वसीम जाफर ने केएल राहुल को दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर कर दिया है. केएल राहुल पहले टेस्ट मैच में महज 20 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं, शुभमन गिल ने पिछले तीन-चार महीनों में अपने बल्ले से गदर मचाया हुआ है. सिर्फ 23 साल की उम्र में ही शुभमन गिल के नाम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. वसीम जाफर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तान चुना है. 

मिडिल ऑर्डर में किए चौंकाने वाले बदलाव 

वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में चेतेश्वर पुजारा को नंबर तीन और विराट कोहली को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए चुना है. वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में चौंकाने वाला बदलाव करते हुए नंबर 5 पर श्रेयस अय्यर को चुना है. वसीम जाफर ने सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से आउट कर दिया है. श्रेयस अय्यर पहले टेस्ट मैच में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे, लेकिन अब वह टीम में वापसी कर चुके हैं. वसीम जाफर ने अय्यर की वापसी कराते हुए नागपुर में टेस्ट डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव को बाहर कर दिया है. सूर्यकुमार यादव नागपुर टेस्ट में सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए थे. सूर्यकुमार यादव को नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने क्लीन बोल्ड कर दिया था. वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को रखा है. 

ऑलराउंडर्स और स्पिनर्स 

वसीम जाफर ने नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चुना है. भारत की स्पिनरों के अनुकूल पिचों को देखते हुए वसीम जाफर ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल दोनों को ही शामिल किया है. वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव, ईशान किशन, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव और उमेश यादव को मौका नहीं दिया है.

तेज गेंदबाज 

वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में बतौर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को रखा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news