IND vs NZ: जानिए वेलिंगटन में टीम इंडिया ने कैसे जीता सुपर ओवर
Advertisement
trendingNow1633295

IND vs NZ: जानिए वेलिंगटन में टीम इंडिया ने कैसे जीता सुपर ओवर

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड में एक बार फिर सुपर ओवर का रोमांच देखने को मिला. इस बार वेलिंगटन में टीम इंडिया ने  हैमिल्टन की तरह जीत हासिल की. 

विराट कोहली ने सुपर ओवर में टीम इंडिया को आसानी से पांचवी गेंद पर ही जीत दिला दी.  (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया जब  न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) हैमिल्टन में टी20 मैच सुपर ओवर में जीत कर वेलिंग्टन में पहुंची तब एक बार फिर किसी ने भी नहीं सोचा था कि एक बार फिर सुपर ओवर देखने को मिलेगा. लेकिन एक बार फिर मैच टाई हुआ और टीम इंडिया ने एक बार फिर सुपर ओवर में जीत हासिल की.

लगातार दूसरे मैच में ही सुपर ओवर 
इस मैच में ऐसा लगा कि इस बार हैमिल्टन की तरह रीपीट परफॉर्मंस देखने को मिला पहले न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर खेला, न्यूजीलैंड के लिए कोलिन मुनरो और टिम सेइफर्ट बैटिंग करने उतरे वहीं इस एक बार फिर विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को गेंद थमाई. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: शमी के बाद शार्दुल ने छीनी न्यूजीलैंड से जीत, आखिरी ओवर में पलटा मैच

 क्या हुआ न्यूजीलैंड के ओवर में 
पहली ही गेंद पर सेइफर्ट ने हवा में शॉट लगाया, लेकिन श्रेयस अय्यर मुश्किल कैच नहीं पकड़ सके और न्यूजीलैंड को दो रन मिले. अगली गेंद पर सेइफरट ने चौका लगाया.तीसरी गेंद पर एक बार फिर सेईफर्ट ने ऊंचा शॉट लगाया, लेकिन उनके केएल राहुल  कैच नहीं पकड़ सके और न्यूजीलैंड को दो रन और मिल गए. तीन गेंद पर न्यूजीलैंड का स्कोर बिना कोई नुकसान पर  8 रन बना लिए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: 48 घंटे, 2 टीमें और 2 सुपर ओवर; पर नतीजा एक ही रहा, टीम इंडिया ने बनाया रिकॉर्ड

टीम इंडिया की वापसी
चौथी गेंद पर एक बार फिर सेइफर्ट ने ऊंचा शॉट लगाया और इस बार वॉशिंगटन सुंदर ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की.पांचवी गेंद पर मुनरो ने एक चौका लगाया और मेजबान टीम का स्कोर 12 रन कर दिया. आखिरी गेंद पर मुनरो ने स्कूप करने की कोशिश की. गेंद सीधी शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े नवदीप सैनी के पास गए लेकिन थर्ड अंपायर ने बताया कि यह कैच नहीं था. मुनरो को एक रन मिला और न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 13 रन हो गया.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत ने लगाया जीत का चौका, लगातार दूसरा मैच सुपर ओवर में जीता

फिर आई टीम इंडिया की बारी
टीम इंडिया के लिए विराट कोहली और केएल राहुल ने बैटिंग की. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने ओवर फेंका. पहली गेंद पर ही केएल राहुल ने डीप मिडविकेट पर छक्का लगा डाला. इसके बाद साउदी ने बाउंसर फेंकी और केएल राहुल ने फाइल लेग पर चौका लगाया और दो गेंदों में टीम इंडिया का स्कोर 10 रन कर दिया. 

विराट ने किया काम आसान
तीसरी गेंद पर केएल राहुल डीप मिडविकेट पर लपके गए. अब विराट कोहली को दो गेंदों में चार रन बनाने थे. चौथी गेंद पर विराट कोहली ने हलके से मिड ऑन पर खेल कर दो रन ले लिए. इसके बाद पांचवी गेंद पर ही विराट कोहली ने डीप मिड विकेट पर चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी. 

यह पहली बार है कि क्रिकेट इतिहास में किसी सीरीज में लगातार दो मैच टाई हुए और लगातार दोनों मैचों में एक ही टीम ने मैच जीते. 

Trending news