IND vs SA: Virat Kohli नहीं करेंगे इन खिलाड़ियों की गलती माफ, अगले मैच में दिखा देंगे टीम से बाहर का रास्ता!
Advertisement
trendingNow11059362

IND vs SA: Virat Kohli नहीं करेंगे इन खिलाड़ियों की गलती माफ, अगले मैच में दिखा देंगे टीम से बाहर का रास्ता!

India vs South Africa: भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच शानदार अंदाज में जीत लिया है. इस मैच में दो खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. ऐसे में इन प्लेयर्स को विराट कोहली अगले मैच में बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

File Photo

नई दिल्ली: भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज का पहला टेस्ट मैच में 113 रनों से जीत लिया है. इसी के साथ भारत ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. पहले मैच में कई खिलाड़ियों ने साधारण खेल का प्रदर्शन किया है. इन प्लेयर्स ने अपने नाम के अनुरूप खेल नहीं दिखाया है. ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. विराट कोहली इन प्लेयर्स की गलती माफ करने के मूड में नहीं दिख रहे हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

  1. भारत ने जीता टेस्ट मैच 
  2. राहुल ने लगाया शतक 
  3. खतरे में अजिंक्य का करियर 

1. अजिंक्य रहाणे 

भारत के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahnae ) काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ये खिलाड़ी बुरी तरीके से फ्लॉप रहा है. पहली पारी में इस खिलाड़ी ने पहली पारी में 48 रनों की इनिंग खेली है. वहीं दूसरी पारी में सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हुए. उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) अगले मैच में उनकी जगह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)  को मौका दे सकते हैं. अजिंक्य के रन ना बनाने की वजह से उनके टेस्ट टीम की उपकप्तानी भी छीन ली गई थी. 

fallback

2. चेतेश्वर पुजारा 

कभी टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं. वह रन बनाने के लिए तरस रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में इस खिलाड़ी ने जीरो और दूसरी पारी में 16 रन बनाए. उनकी फॉर्म उनका साथ नहीं दे रही है. ये खिलाड़ी विकेट पर टिक ही नहीं पा रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ ये प्लेयर कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया था. ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह विराट कोहली युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को खिला सकते हैं. ऐसे में चेतेश्वर पुजारा का करियर खतरे में दिखाई पड़ा रहा है. 

fallback

भारत ने रचा इतिहास 

भारत ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में 113 रनों से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने सेंचुरियन में अपनी पहली टेस्ट जीत हासिल की है. मैच में भारत के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने शानदार अंदाज में 123 रन जड़कर शतक लगाया. उनके अलावा मयंक अग्रवाल ने 60 रनों की पारी खेली. मोहम्मद शमी ने मैच में 8 विकेट हासिल किए. उनकी गेंदबाजी को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं था. पूरे मैच में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ बनाए रखी. दूसरी पारी में भी गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया था. 

Trending news