IND vs WI: टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी ने ही खोल दी उसकी पोल, अपने बयान से अचानक मचा दिया तहलका
Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी ने ही खोल दी उसकी पोल, अपने बयान से अचानक मचा दिया तहलका

Team India News: टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने वेस्टइंडीज के हाथों पहले टी20 मैच में भारत की अप्रत्याशित हार के बाद टीम में पुछल्ले बल्लेबाजों की भरमार को लेकर जताई जा रही चिंता को खारिज करते हुए कहा कि हारने के बाद ही ऐसी बातें होती है. 

IND vs WI: टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी ने ही खोल दी उसकी पोल, अपने बयान से अचानक मचा दिया तहलका

IND vs WI, 2023: टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने वेस्टइंडीज के हाथों पहले टी20 मैच में भारत की अप्रत्याशित हार के बाद टीम में पुछल्ले बल्लेबाजों की भरमार को लेकर जताई जा रही चिंता को खारिज करते हुए कहा कि हारने के बाद ही ऐसी बातें होती है. पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत के विशेषज्ञ बल्लेबाजों की सूची छठे नंबर पर संजू सैमसन के बाद ही खत्म हो गई. भारत को पहले मैच में चार रन से पराजय का सामना करना पड़ा.

टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी ने ही खोल दी उसकी पोल

टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम के बारे में सवालों पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है. अर्शदीप सिंह ने कहा, ‘मैच के बाद इस तरह की बातें होती है.  हमने जो Playing 11 उतारी, हमें यकीन था कि हम मैच जीतेंगे. हम हमेशा अपनी Playing 11 के साथ होते हैं, चाहे इसमें छह गेंदबाज हों या नौ. इससे फर्क नहीं पड़ता.’

अपने बयान से अचानक मचा दिया तहलका

वेस्टइंडीज की पारी के 19वें ओवर में चार वाइड गेंद डालने वाले अर्शदीप सिंह ने कहा कि टीम इस हार की समीक्षा करेगी. अर्शदीप सिंह ने कहा,‘एक बल्लेबाज को आखिर तक टिकना चाहिये था, क्योंकि आखिरी दो ओवर में 30 गज के भीतर पांच फील्डर थे. हम हार की समीक्षा करेंगे. यह देखेंगे कि कहां चूक हुई और उसमें क्या सुधार हो सकता है.’

कप्तान हार्दिक पांड्या

भारत के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले टी20 मैच में अपनी टीम के पिछड़ने और वेस्ट इंडीज से चार रन के करीबी अंतर से हार का कारण बीच के ओवरों में तेजी से विकेट गिरना बताया है. पांच मैचों की सीरीज का यह पहला मैच था. मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए 20 ओवरों में 149/6 पर सिमट गई. भारत की ओर से खराब शुरुआत के बाद तिलक वर्मा (39) और हार्दिक पांड्या (19) और फिर संजू सैमसन (12) ने स्कोर 113/4 पर पहुंचाया, लेकिन भारत ने तीन गेंदों के भीतर 113 के स्कोर पर पांड्या और सैमसन दोनों को खो दिया और अंततः 20 ओवरों में 145/9 तक ही सीमित रह गया. पांड्या को जेसन होल्डर (2-19) ने बोल्ड किया जबकि सैमसन रन आउट हुए.

अक्षर पटेल के साथ भारत मैच में उतरा

पांड्या ने कहा कि लगातार दो विकेट गंवाने से मैच में भारत की हार हुई. मैच के बाद पांड्या ने कहा, 'पूरे खेल के दौरान, हम नियंत्रण में थे. मेरा हमेशा से मानना रहा है कि टी20 क्रिकेट में अगर आप विकेट खो देते हैं, तो लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो जाता है. जब हमने (लगातार) कुछ विकेट खो दिए, तो हमें इसकी कीमत चुकानी पड़ी.' भारत के कप्तान ने कहा कि उनकी टीम ने गलतियां की जिसके कारण उन्हें मैच गंवाना पड़ा और पांच मैचों की सीरीज हार से शुरू हुई. सीरीज के आखिरी दो मैच संयुक्त राज्य अमेरिका के लॉडरहिल में खेले जाएंगे. पांड्या ने कहा कि तीन स्पिनरों को शामिल करने का फैसला खेल की परिस्थितियों के कारण था. कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल के साथ भारत मैच में उतरा. अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार फ्रंटलाइन पेसर थे.

(With IANS Inputs)

Trending news