IND vs WI: हार्दिक पांड्या की एक चूक टीम इंडिया पर पड़ी भारी, जीते हुए मैच में मिली शर्मनाक हार
Advertisement

IND vs WI: हार्दिक पांड्या की एक चूक टीम इंडिया पर पड़ी भारी, जीते हुए मैच में मिली शर्मनाक हार

Team India News: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा है. पांच मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पिछड़ गई है. 

IND vs WI: हार्दिक पांड्या की एक चूक टीम इंडिया पर पड़ी भारी, जीते हुए मैच में मिली शर्मनाक हार

IND vs WI, 1st T20: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा है. पांच मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पिछड़ गई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने ऐसी बड़ी गलती कर दी जिसकी वजह से भारत को जीते हुए मैच में हार झेलनी पड़ी है. 

हार्दिक पांड्या की एक चूक टीम इंडिया पर पड़ी भारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या एक बड़ी गलती कर बैठे. कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने सबसे खतरनाक गेंदबाज युजवेंद्र चहल से सिर्फ 3 ओवर ही करवाए जबकि उनका एक ओवर बाकी था. कप्तान हार्दिक पांड्या अपने गेंदबाजों का ठीक से इस्तेमाल नहीं कर पाए. युजवेंद्र चहल अच्छे फ्लो में नजर आ रहे थे. युजवेंद्र चहल ने अपने पहले ही ओवर में 2 विकेट चटका दिए थे, लेकिन उन्होंने अपने कोटे के सिर्फ 4 ओवर ही डाले.  

जीते हुए मैच में मिली शर्मनाक हार

अगर युजवेंद्र चहल ने अपने कोटे के पूरे 4 ओवर डाले होते तो वेस्टइंडीज का स्कोर 149 रनों तक नहीं पहुंचता और टीम इंडिया 4 रन से मैच नहीं हारती. जेसन होल्डर की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से वेस्टइंडीज ने भारत को चार रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. वेस्टइंडीज के 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम होल्डर (2 विकेट), ओबेद मैकॉय (2 विकेट) और रोमारियो शेपर्ड (2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 9 विकेट पर 145 रन ही बना सकी. बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर एक विकेट चटकाया.

तिलक वर्मा ने सर्वाधिक 39 रन बनाए

भारत की ओर से डेब्यू कर रहे तिलक वर्मा ने सर्वाधिक 39 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव (21) और कप्तान हार्दिक पंड्या (19) अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे. वेस्टइंडीज ने कप्तान रोवमैन पावेल (32 गेंद में 48 रन, तीन चौके, तीन छक्के) और निकोलस पूरन (34 गेंद में 41 रन, दो चौके, दो छक्के) की उम्दा पारियों से छह विकेट पर 149 रन बनाए थे. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 38 रन भी जोड़े. पावेल ने शिमरोन हेटमायर (10) के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की.

Trending news