close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अभ्यास मैच में छाई पुजारा की सेंचुरी, रोहित ने फिफ्टी लगाकर अपना दावा किया मजबूत

 टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में पहले दिन अपना स्कोर 300 के करीब ला दिया. 

अभ्यास मैच में छाई पुजारा की सेंचुरी, रोहित ने फिफ्टी लगाकर अपना दावा किया मजबूत
अभ्यास मैच में पुजारा और रोहित ने शतकीय साझेदारी निभाई. (फोटो :PTI)

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज ए टीम के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच शनिवार को शुरू हुआ. टीम इंडिया के लिए मैच का पहला दिन मिला जुला रहा. टी20 और वनडे सीरीज के बाद इस दौरे (India vs West Indies) में टीम इंडिया के कई खिलाड़ी पहली बार वेस्टइंडीज में खेल रहे हैं. इसके अलावा कई खिलाड़ी फॉर्म की भी तलाश में थे. टीम इंडिया के लिए जहां चेतेश्वर पुजारा ने अपनी छवि के मुताबिक  शानदार शतक लगाया तो वहीं रोहित शर्मा ने भी मौके का फायदा उठाकर हाफ सेंचुरी लगा दी. वहीं कई खिलाड़ी इस अवसर का लाभ नहीं उठा सके.

 विराट को मिला आराम, रहाणे ने की कप्तानी
इस अभ्यास मैच की अहमित दोनों टीमों के लिए, खासतौर पर टीम इंडिया के लिए बहुत ज्यादा है क्योंकि इसके बाद 22 अगस्त से उसे लाल गेंद से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस लिहाज से टॉस भी अहम हो गया था. इस मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है. उनकी जगह कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. 

VIDEO: स्टीव स्मिथ ने गेंद छोड़ने को दिया अलग अंदाज, वीडियो पर ये बोले आकाश चोपड़ा

रहाणे का दिन रहा खराब
टीम इंडिया की पारी की शुरूआत मयंक अग्रवाल के साथ केएल राहुल ने की, लेकिन मयंक(12) 11 ओवर की पहली ही गेंद पर 36 के स्कोर पर जॉनाथन कार्टर की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद केएल राहुल भी कीयोन हार्डिंग के शिकार बन गए. उन्होंने 36 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और एक छक्का लगाया. टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे का दिन खराब रहा और वे केवल एक ही रन बनाकर कार्टर की गेंद को विकेट के पीछे देकर पवेलियन वापस लौट गए. 

रोहित पुजारा की साझेदारी
रहाणे के जाने के बाद पुजारा और रोहित ने पारी को संभाला और दोनों के बीच 132 रनों की साझेदारी हुई. रोहित 68 रन बनाकर आउट हुए उन्होंने एक छक्का और 8 चौके लगाए इसके तीसरे सत्र में अपना शतक पूरा करने के बाद पुजारा रिटायर हर्ट हो गए. इसी सत्र में 72वें ओवर में बारिश ने कुछ देर के लिए खेल रोका, पंत ने 53 गेंदों पर 33 रन बनाए और कार्टर का शिकार बने.  दिन का खेल खत्म होने तक हनुमा विहारी 37 रन और रवींद्र जडेजा 1 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे.  वेस्टिइंडीज ए की ओर से जॉनाथन कार्टर ने तीन और हार्डिंग और हकीम प्रैसर ने एक-एक विकेट लिया. 

टीम इंडिया: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मयंक अग्रवाल, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा.
 
14 सदस्यीय वेस्टइंडीज ए टीम: जैमर हैमिल्टन, डैरेन ब्रावो, जॉन कैंपबेल, जोनाथन कार्टर, अकिम फ्रैसर, किओन हार्डिंग, कावेम हॉज, ब्रैंडन किंग, जेसन मोहम्मद, मार्कीनो मिंडले, खैरी पिररे, रोवमैन पावेल, रोमारियो शेफर्ड, जिरमी सोलोजानो.