IND vs AFG: भारत-अफगानिस्‍तान वनडे सीरीज पर आया बड़ा अपडेट, इस महीने दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत
Advertisement
trendingNow11770536

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्‍तान वनडे सीरीज पर आया बड़ा अपडेट, इस महीने दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत

India vs Afganistan: एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद जय शाह ने भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज पर बड़ा अपडेट दिया है.

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्‍तान वनडे सीरीज पर आया बड़ा अपडेट, इस महीने दोनों टीमों के बीच होगी भिड़ंत

India vs Afganistan Odi Series: भारत और अफगानिस्तान के बीच जून के तीसरे सप्ताह से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी थी. लेकिन भारतीय टीम के व्‍यस्‍त कार्यक्रम की वजह से इस सीरीज को पोस्टपोन कर दिया था. ऐसे में ये सीरीज अब कब खेली जाएगी इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.   7 जुलाई को एपेक्स काउंसिल की बैठक (Apex Council Meeting) के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने बड़ा अपडेट दिया है.

IND vs AFG वनडे सीरीज पर बड़ा अपडेट

एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद BCCI के सचिव जय शाह ने भारत की और अफगानिस्तान की के बीच आगामी वनडे सीरीज (IND vs AFG) के कार्यक्रम की पुष्टि कर दी है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद जय शाह ने पत्रकारों को बताया कि भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज जनवरी 2024 में होगी. ऐसे में अब ये सीरीज पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले वर्ल्ड कप से पहले नहीं होगी.

1 महीने के बाद एक्शन में नजर आएगी टीम इंडिया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) के फाइनल मैच के बाद टीम इंडिया ने कोई भी मैच नहीं खेला है. भारतीय टीम अब 12 जुलाई से 13 अगस्‍त के बीच कैरेबियाई सरजमीं पर दो टेस्‍ट, तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया को एशिया कप वर्ल्ड कप भी खेलना है. ऐसे में बड़े टूर्नामेंट्स को ध्‍यान में रखते हुए खिलाड़‍ियों के लिए ब्रेक के लिए ये फैसला लिया गया था.

टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा

भारत का वेस्टइंडीज दौरा दो टेस्ट मैचों के साथ शुरू होगा. डोमिनिका में विंडसर पार्क 12-16 जुलाई तक पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा. वहीं, दूसरा टेस्ट 20-24 जुलाई तक त्रिनिदाद में क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी, जिसमें पहले दो मैच 27 और 29 जुलाई को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में होंगे. तीसरा वनडे 1 अगस्त को त्रिनिदाद में ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेला जाएगा. टी20 सीरीज 3 अगस्त को ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में शुरू होगी. इसके बाद 6 और 8 अगस्त को गुयाना नेशनल स्टेडियम में दूसरा और तीसरा मैच होगा. अंत में 12 और 13 अगस्त को चौथे और पांचवें टी20 मैच के साथ सीरीज लॉडरहिल, फ्लोरिडा, यूएसए में समाप्त होगी.

Trending news