IND vs AUS: Chahal के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, हो गए बुरी तरह ट्रोल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के पहले वनडे में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) बने वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाज, 10 ओवर में दे डाले 89 रन

IND vs AUS: Chahal के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, हो गए बुरी तरह ट्रोल
युजवेंद्र चहल (फोटो-twitter/BCCI)

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पहले वनडे में वही हुआ जिसका डर था. टीम इंडिया के गेंदबाजों की वजह से टीम मुकाबले में पूरी तरह बैकफुट पर रही. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारत के हर गेंदबाज की जमकर धुनाई की और कुछ अनचाहे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. खासकर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की बुरी तरह पिटाई हुई और उन्होंने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर डाला.

कंगारुओं ने बिगाड़ी भारतीय गेंदबाजों की लाइन लेंथ

भारत के चार गेंदबाजों ने 60 से ज्यादा रन दिए. नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल सभी ने अपने 10 ओवरों में 60 से ज्यादा रन लुटाए. यह वनडे में दूसरी बार है कि भारत के चार गेंदबाजों ने अपने कोटे के सभी ओवर फेंकने के बाद 60 या उससे ज्यादा रन दिए हैं.

 

मोहम्मद शमी सबसे किफायती गेंदबाज रहे जिन्होंने 10 ओवरों में 59 रन दिए. चहल ने 10 ओवरों में 89 रन खर्च कर सिर्फ एक विकेट लिया. बुमराह ने 10 ओवरों में 73 रन देकर एक विकेट हासिल किया. नवदीप सैनी ने भी 10 ओवरों में 8.3 की औसत से 83 रन लुटाए और सिर्फ एक सफलता हासिल की. शमी ने 10 ओवरों में 59 रन दिए और तीन विकेट लिए.

Virat Kohli ने दिए संकेत, इन तेज गेंदबाजों को ODI,T20 सीरीज में मिल सकता है आराम

 

चहल के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) बुरी तरह फ्लॉप रहे. वह एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाज बन गए हैं. चहल ने ऑस्ट्रेलिया के साथ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच में 10 ओवरों में 89 रन देकर सिर्फ एक विकेट लिया.चहल ने मार्कस स्टोइनिस का विकेट लिया जो खाता तक नहीं खोल पाए.

 

चहल हुए इस अनचाही लिस्ट में शामिल

चहल (Yuzvendra Chahal) से पहले यह अनचाहा रिकॉर्ड लेग स्पिनर पीयूष चावला के नाम था जिन्होंने 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ 10 ओवरों में 85 रन खर्च कर बनाया था. भारत के लिए एक मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का रिकॉर्ड तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के नाम है जिन्होंने 2015 में मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 105 रन लुटाए थे.

IND vs AUS: Powerplay में Team India फिर नाकाम, जानिए पिछले 4 मैच के आंकड़े

 

दुनिया के सबसे महंगे गेंदबाज

वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी टीमों को मिलाकर देखा जाए तो एक वनडे में सबसे महंगे गेंदबाज का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के मिक लुईस के नाम है. लुइस ने जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवरों में 113 रन दिए थे और एक भी विकेट हासिल नहीं किया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.