आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया ने कर लिए ये 2 बदलाव तो समझो जीत पक्की
Advertisement
trendingNow1981669

आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया ने कर लिए ये 2 बदलाव तो समझो जीत पक्की

अगर मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच ड्रॉ भी हुआ तो भारत सीरीज जीत जाएगा. पांचवें टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में भारत अगर 2 बदलाव करता है, तो समझो टीम इंडिया की जीत पक्की है.

India vs England

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का निर्णायक मुकाबला शुक्रवार से मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में 157 रनों से रौंदकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. भारत ने इस जीत के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. अब अगर मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच ड्रॉ भी हुआ तो भारत सीरीज जीत जाएगा. पांचवें टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में भारत अगर ये 2 बदलाव करता है, तो समझो टीम इंडिया की जीत पक्की है. आइए देखते हैं भारत कौन से 2 बदलाव कर सकता है. 

  1. निर्णायक मुकाबला शुक्रवार से मैनचेस्टर में 
  2. भारत ने 2-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली
  3. रोहित शर्मा चोटिल हैं

मयंक अग्रवाल

रोहित शर्मा चोटिल हैं. अगर रोहित आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेलते हैं, तो मयंक अग्रवाल को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है. मयंक अग्रवाल को आखिरी बार ब्रिसबेन टेस्ट में खेलने का मौका मिला था. इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों में भी मयंक अग्रवाल नहीं खेल पाए थे, लेकिन आखिरी टेस्ट मैच में उन्हें मौका मिल सकता है. मयंक अग्रवाल के नाम टेस्ट में 1000 से ज्यादा रन हैं और उनका औसत भी 45.73 का रहा है. मयंक अग्रवाल ने अब तक भारत की तरफ से 14 टेस्ट मैचों में करीब 46 की औसत से 1052 रन बनाए हैं. उन्होंने 23 पारियों में तीन शतक और चार अर्धशतक जड़ा है. घरेलू मैदानों पर मयंक अग्रवाल का औसत ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा खतरनाक है. अग्रवाल ने भारतीय सरमजीं पर 215, 108 और 243 रनों की पारियां खेली हैं. 

हनुमा विहारी  

हनुमा विहारी के रिकॉर्ड देखें तो उन्हें नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे की जगह पर प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज हनुमा विहारी अक्सर टीम की प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया अजिंक्य रहाणे की जगह हनुमा विहारी को नंबर 5 पर मौका दे सकती है. 27 साल के हनुमा विहारी ने 12 टेस्ट मैचों में 32.84 की औसत से 624 रन बनाए हैं. टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे के बल्ले से रनों का सूखा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म को देखकर ऐसा लगता है कि इनका टेस्ट करियर अब खत्म होने की कगार पर है.

Trending news