IND vs ENG: टीम इंडिया की मार के बाद भी नहीं टूटी इंग्लैंड की अकड़, कोच ने दे डाली ये धमकी
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया की मार के बाद भी नहीं टूटी इंग्लैंड की अकड़, कोच ने दे डाली ये धमकी

IND vs ENG: ऋषभ पंत के 146 रन ने भले ही इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया हो लेकिन इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड ने कहा कि मेजबान टीम डरी हुई नहीं है.

 

फोटो (File)

IND vs ENG: ऋषभ पंत के 146 रन ने भले ही इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया हो लेकिन इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड ने कहा कि मेजबान टीम डरी हुई नहीं है और पांचवें टेस्ट में वापसी करेगी. बता दें कि पंत के शतक के बाद पांचवें टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने कमाल की वापसी की. लेकिन इसके बावजूद भी इंग्लैंड के कोच का मानना है कि उनकी टीम डरी नहीं है. 

पंत ने किया कमाल का प्रदर्शन   

पंत उस समय बल्लेबाजी के लिए उतरे जब भारत के पांच विकेट 98 रन पर गिर चुके थे. पंत के शतक के दम पर भारत ने पहले दिन सात विकेट पर 338 रन बनाए. पंत ने 111 गेंद की पारी में 19 चौके और चार छक्के जड़े. कोलिंगवुड ने पहले दिन के खेल के बाद कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हम लंबे समय तक दबाव में रहेंगे लेकिन पंत की पारी को सलाम. जब आप विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलते हैं तो विश्व स्तरीय प्रदर्शन होता है.’

हम किसी से डरते नहीं हैं- कोलिंगवुड

उन्होंने कहा, ‘हम चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करने से डरते नहीं है. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों में हमारे प्रदर्शन से स्पष्ट है कि हम विरोधी टीम से डरते नहीं हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हम पारंपरिक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रहे. हम ज्यादा से ज्यादा आक्रमण की कोशिश करते हैं और विकेट चटकाने का प्रयास करते हैं. हम रन रेट गिरने नहीं देना चाहते.’

टीम इंडिया की पकड़ मजबूत

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ रही है. इस मैच के पहले दिन भारतीय टीम जब बल्लेबाजी के लिए उतरी थी तो बड़ी मुसीबत में थी. टीम इंडिया ने 100 रनों से पहले ही अपने 5 विकेट गंवा दिए हैं. लेकिन फिर इंग्लैंड में ऋषभ पंत का तूफान आया. पंत ने शानदार शतक ठोक टीम इंडिया की वापसी करा दी. 

इस मैच में आउट होने से पहले पंत ने सिर्फ 111 गेंदों पर 144 रन ठोक दिए. पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 200 से ज्यादा की साझेदारी की और भारत को पहले ही दिन 300 रनों से ऊपर पहुंचा दिया.

Trending news