IND vs PAK: एशिया कप में पाकिस्तान की खैर नहीं, इन 3 वजहों से हर हाल में जीत दर्ज करेगी भारतीय टीम!
Advertisement
trendingNow11318572

IND vs PAK: एशिया कप में पाकिस्तान की खैर नहीं, इन 3 वजहों से हर हाल में जीत दर्ज करेगी भारतीय टीम!

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में 28 अगस्त को मुकाबला होगा. तीन अहम कारण ऐसे हैं, जिनकी वजह से भारतीय टीम को जीत मिल सकती है.

Twitter

India vs Pakistan In Asia Cup: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान क्रिकेट मैच को लेकर फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच 8 अगस्त को मुकाबला खेला जाएगा. टी20 क्रिकेट में भारत का हमेशा से ही पाकिस्तान के ऊपर दबदबा रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच 14 टी20 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से भारत ने 8 और पाकिस्तान टीम ने 5 मैच जीते हैं. एशिया कप में भारत पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने का प्रबल दावेदार है, इसके तीन बड़े कारण हैं. 

भारत की आक्रामक बल्लेबाजी 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय बल्लेबाजी में बहुत बड़ा बदलाव हुआ है. रोहित की कप्तानी में भारतीय बल्लेबाजी बहुत ही ज्यादा अग्रेसिव नजर आ रही है. भारत के पास ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं. वहीं, नंबर तीन पर विराट कोहली उतरेंगे. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. वहीं, कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा बहुत ही परिपक्व हुए हैं. वह गेंदबाजी में शानदार तरीके से बदलाव करते हैं. वह DRS लेने के महारथी हो चुके हैं. 

टीम के पास है हार्दिक जैसा ऑलराउंडर 

भारतीय टीम के पास हार्दिक पांड्या जैसा घातक ऑलराउंडर है. हार्दिक पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाद से ही काफी अच्छे फॉर्म में हैं क्योंकि वह बल्ले और गेंद दोनों से विरोधी टीम को ध्वस्त करने में माहिर प्लेयर हैं. पांड्या को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' से सम्मानित किया गया था और एक बल्लेबाज के रूप में पांड्या शांत दिखते हैं. सफेद गेंद के क्रिकेट में उन्होंने अपनी गेंदबाजी में बहुत सुधार किया है. उनकी मौजूदगी ही भारतीय टीम को ताकत देती है. 

भारत के पास है धमाकेदार स्पिन अटैक 

UAE की पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती है. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए भारत के पास रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल,रवींद्र जडेजा और रवि बिश्नोई मौजूद हैं. अश्विन की कैरम बॉल से बच पाना आसान नहीं है. वह युजवेंद्र चहल पिछले कुछ समय से स्पिन आक्रामण की अगुवाई कर रहे हैं. आईपीएल 2022 में चहल ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे. स्पिन चौकड़ी पाकिस्तान के खिलाफ काल बन सकती है.   

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news