Zee Rozgar Samachar

INDvsAUS: पुजारा से सीख रहा है ऑस्ट्रेलिया का यह बल्लेबाज, कर सकता है नंबर-3 पर बैटिंग

चेतेश्वर पुजारा ने सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन शतकीय पारी खेली. यह सीरीज में उनका तीसरा शतक है. 

INDvsAUS: पुजारा से सीख रहा है ऑस्ट्रेलिया का यह बल्लेबाज, कर सकता है नंबर-3 पर बैटिंग
चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन 130 रन की नाबाद पारी खेली. (फोटो: PTI)

सिडनी: चेतेश्वर पुजारा की धैर्यभरी पारी ना सिर्फ टीम इंडिया, बल्कि विरोधी टीम के खिलाड़ियों को भी प्रेरित कर रही है. वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन शतक बना चुके हैं और इस सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. पुजारा नंबर-3 पर बैटिंग करते हैं और ऐसे में उनकी बैटिंग भारत को ना सिर्फ शुरुआती झटकों से उबारती है, बल्कि बाद के बल्लेबाजों के लिए भी वक्त प्रदान करती है. यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन इस भारतीय बल्लेबाज को फॉलो करना चाहते हैं. 

चेतेश्वर पुजारा सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट (Sydney Test) के पहले दिन 130 रन बनाकर नाबाद हैं. भारतीय प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं वे शुक्रवार को दोहरा शतक लगा सकते हैं. सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए गए मार्नस लैबुशेन ने कहा है कि वे पुजारा को देखकर काफी कुछ सीख रहे हैं. लैबुशेन इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, सबसे तेज 19 हजार रन बनाने वाले क्रिकेटर बने

अंग्रेजी वेबसाइट क्रिकइंफो ने लैबुशेन के हवाले से लिखा है, ‘मैं निश्चित तौर पर उत्साहित हूं. ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए कौन उत्साहित नहीं होगा.’ लैबुशेन ने शेफील्ड शील्ड में क्वींसलैंड के लिए नंबर-3 पर काफी बल्लेबाजी की है. पुजारा के बारे में इस बल्लेबाज ने कहा, ‘वह बेहतरीन क्लास वाले बल्लेबाज हैं. उनका समय लेना और धैर्य, साथ ही वे जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं वो बेहद अच्छा है. मुझे लगता है कि यह वो चीजें हैं जिन्हें मैं सीख सकता हूं. उन्होंने काफी देर तक बल्लेबाजी की. वे ऐसा पूरी सीरीज से करते चले आ रहे हैं.’

पुजारा चौथे टेस्ट के पहले दिन 130 रन बनाकर नाबाद लौटे हैं. भारत ने उन्हीं के शतक के दम पर दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 303 रनों के साथ किया. पुजारा का यह इस सीरीज में तीसरा शतक है. ऑलराउंडर लैबुशेन ने कहा, ‘मैंने क्वींसलैंड के लिए मुख्यतया नंबर-3 पर ही बल्लेबाजी की है. यह वो क्रम है जो मुझे भाता है. यह अच्छी चुनौती होगी. मैं इसके लिए तैयार हूं.’ लैबुशेन को मिचेल मार्श के स्थान पर टीम में चुना गया है. मैच के पहले दिन हालांकि लैबुशेन ने सिर्फ चार ओवर गेंदबाजी की और 25 रन दिए. 

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.