close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsNZ: सीरीज का आखिरी मैच खेलेंगे विराट, जानिए कब-कहां-कैसे देखें मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच माउंट मोउनगुई में होने वाले दूसरे वनडे मैच में भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. 

INDvsNZ: सीरीज का आखिरी मैच खेलेंगे विराट, जानिए कब-कहां-कैसे देखें मैच
तीसरा वनडे जीतकर टीम इंडिया सीरीज में अजेय बढ़त बना सकती है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड  के बीच वनडे सीरीज के तीसरा वनडे माउंट मोउनगुई में होना है. यह मैच न्यूजीलैंड के लिए करो या मरो जैसा हो गया है क्योंक अगर न्यूजीलैंड टीम यह मैच हार जाती है तो वह सीरीज गंवा देगी. टीम इंडिया  के कप्तान विराट कोहली को इस सीरीज के अंतिम दो मैचों के लिए आराम दिया गया है. इस लिहाज से यह मैच विराट कोहली के लिए सीरीज का आखिरी मैच है. विराट इस मैच से सीरीज जीतकर विदा होना चाहेंगे. 

पहले दो वनडे मैचों में हार के बाद न्यूजीलैंड पर काफी दबाव है. हालांकि न्यूजीलैंड टीम भी टीम इंडिया की तरह ही चार महीने बाद होने वाल वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है और इसलिए इस सीरीज में प्रयोग भी कर रही है, लेकिन उसका अनुभव अब तक अच्छा नहीं रहा है. टीम का शीर्ष क्रम संघर्षरत हैं कप्तान विलियमसन पहले मैच में चले थे, लेकिन दूसरे मैच में वे जल्दी विकेट गंवा बैठे थे. इसके अलावा न्यूजीलैंड की पूरी टीम भारतीय स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के आगे असहाय दिखी. शनिवार को डग ब्रेसवेल ने जरूर 57 रनों की आतिशी पारी खेल कर न्यूजीलैंड खेमें उम्मीद जगाई है. टीम को उम्मीद है कि इस मैच में उसकी बल्लेबीजी में खासा सुधार होगा. 

टीम इंडिया को भी है सुधार की जरूरत
वहीं टीम इंडिया के सामने भी सुधार की काफी गुंजाइश है. टीम के कप्तान विराट कोहली ने माना है कि टीम की बल्लेबाजी को मिडिल ओवरों में सुधार की जरूरत है. पिछले मैच में 25 ओवरों तक बिना विकेट गंवाए 150 रन बनाने के बाद भी टीम इंडिया पचास ओवरों में केवल 325 रन ही बना सकी थी. जबकि विराट उम्मीद कर रहे थे कि टीम कम से कम 350 रनों का आंकड़ा जरूर छू लेगी. 

ऐसा रहा था पहले दो वनडे मैचों का हाल
शनिवार को हुए सीरीज के दूसरे वनडे में में 325 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 41 ओवरो में 234 रनों पर आउट हो गई थी जिससे उसे 90 रनों की हार का सामना करना पड़ा था. वहीं नेपियनर में हुए पहले वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीनिकल परफॉर्मेंस देते हुए 8 विकेट से जीत हासिल की. भारत ने पहले मेजबान टीम को केवल 157 रनों पर समेटा और उसके बाद 15.1 ओवर शेष रहते 156 रनों का संशोधित लक्ष्य (49 ओवर) हासिल कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी.  

 कब कहां और कैसे देखें भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच 
- मैच सोमवार (28 जनवरी) को खेला जाएगा.
- यह मैच न्यूजीलैंड के माउंट मोउनगुई के बे ओवल मैदान पर खेला जाएगा. 
- मैच भारतीय समयानुसार सुबह 07:30 बजे शुरू होगा.
- मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स, डीडी स्पोर्ट्स, पर देखा जा सकता हैं.
- मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी.

इनमें से चुनी जाएंगी टीमें: 
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रवींद्र जडेजा. 

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टाम लाथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, डग ब्रेसवेल, लॉकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, कॉलिन मुनरो, ईश सोढ़ी, मिचेल सैंटनेर, टिम साउदी.