INDvsNZ: सीरीज में बने रहने के लिए भारत की वापसी जरूरी, जानिए कब-कहां-कैसे देखें मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पिछली टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया पहला मैच हार गई थी. 

INDvsNZ: सीरीज में बने रहने के लिए भारत की वापसी जरूरी, जानिए कब-कहां-कैसे देखें मैच
ऑकलैंड टी20 में रोहित सीरीज बचाने तो विलियम्सन उसे अपने नाम करने के इरादे से खेलेंगे. . (फाइल फोटो)

वेलिंगटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में गुरूवार को खेला जाएगा. तीन टी20 मैचों की इस सीरीज में न्यूजीलैंड पहले से ही 1-0 से आगे हैं. पहले मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने खेल के हर विभाग में शानादार प्रदर्शन किया था. अब उसकी कोशिश यही प्रदर्शन दोहरानी की होगी. वहीं टीम इंडिया इस मैच से सबक लेकर वापसी की पुरजोर कोशिश करने के इरादे से उतरेगी. 

न्यूजीलैंड टीम वैसे तो अपने शानदार प्रदर्शन से संतुष्ट होगी, लेकिन टीम के कप्तान केन विलियम्सन कह चुके हैं कि आगामी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम अपनी बैंच स्ट्रेंथ को परखेगी. इसे देखते हुए मेजबान टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं. वहीं टीम इंडिया में बदलाव तो हो सकते हैं लेकिन यह भी संभव है कि रोहित एक बार फिर वही टीम को लेकर उतरें जो वे वेलिंगटन टी20 में लेकर उतरे थे. हालांकि बदलाव की संभावना ज्यादा ही है.  

पहले मैच में मिली थी सबसे बड़ी हार
पहले मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों 80 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 220 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे हासिल करते हुए पूरी टीम 19वें ओवर में 139 रन पर सिमट गई थी. इस मैच में पूरी भारतीय बल्लेबाजी खासी नाकाम हुई थी.  एमएस धोनी ने सबसे ज्यादा 39 रनों की पारी खेली थी. 

पिछली सीरीज में भी पहला मैच हारकर वापसी की थी टीम इंडिया ने
ऐसा नहीं है कि टीम इंडिया की सीरीज में वापसी की संभावनाएं कमजोर हैं. पिछली बार साल 2017 में जब भारत में दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज मुकाबला हुआ था. तब भी टीम इंडिया ने पहला टी20 गंवा दिया था. इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए सीरीज 2-1 से जीत ली थी. इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे. वहीं इस बार यह सीरीज न्यूजीलैंड में हो रही है और कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं. 

 कब कहां और कैसे देखें भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच 
- मैच बुधवार (8 फऱवरी) को खेला जाएगा.
- यह मैच न्यूजीलैंड के ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा. 
- मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 11:30 बजे शुरू होगा.
- मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स, डीडी स्पोर्ट्स, पर देखा जा सकता है.
- मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी.

टीमें : 
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धोनी, कृणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमान गिल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज. 

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रासवेल, कोलिन डे ग्रांडहोमे, लोकी फर्ग्युसन, स्काट के, कोलिन मुनरो, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनर, जेम्स नीशाम.