close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI: टीम इंडिया का चयन फिर टला, अब रविवार को होगी मीटिंग; कोहली विंडीज जाएंगे

प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कहा है कि चयनसमिति की बैठक में बीसीसीआई के सचिव भाग नहीं लेंगे. 

INDvsWI: टीम इंडिया का चयन फिर टला, अब रविवार को होगी मीटिंग; कोहली विंडीज जाएंगे
भारतीय कप्तान विराट कोहली और साथी क्रिकेटर. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का चयन एक दिन के लिए फिर टाल दिया गया है. अब यह बैठक रविवार को मुंबई में होगी. प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कहा है कि बीसीसीआई के सचिव इस बैठक में भाग नहीं लेंगे. भारत को विंडीज दौरे (India vs West Indies) पर भारतीय टीम तीन से 14 अगस्त तक तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगी. टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज से अपने टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरुआत करेगी. 

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने विंडीज दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध रखने का फैसला किया है. इसके बावजूद इस दौरे के लिए टीम में कुछ नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं. जहां एक तरफ कोहली इस दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे तो वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है. इसके अलावा नवदीप सैनी, दीपक चाहर और खलील अहमद जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. 

बल्लेबाजी में शिखर धवन के चोटिल होने के कारण मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और मनीष पांडे को टीम में शामिल किया जा सकता है. चयनकर्ता नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल को आजमा सकते हैं. दोनों बल्लेबाज फिलहाल, इंडिया-ए टीम के साथ वेस्टइंडीज का दौरा कर रहे हैं. गिल ने जहां पिछले दो मैचों में 62 और 77 रनों की पारी खेली है तो वहीं अय्यर पहले मैच में 77 ओर अगले मैच में 47 रन बनाए. 

महेंद्र सिंह धोनी को भी आराम दिया जा सकता है. धोनी को लेकर ऐसी अफवाहें चल रही है कि वह संन्यास ले सकते हैं. लेकिन धोनी, कप्तान कोहली या बीसीसीआई ने इस बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं कहा है. स्पिनरों में राहुल चाहर, मयंक मारकंडे और श्रेयस गोपाल भी भारतीय टीम में अपनी जगह पा सकते हैं. राहुल ने आईपीएल में 13 और गोपाल ने 20 विकेट लिए थे.