close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: राजस्थान ने जीता टॉस, ‘मांकडिंग’ करने वाले पंजाब से बदला लेने का मौका

राजस्थान और पंजाब का आईपीएल-12 में यह दूसरा मैच है. पहला मैच रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब की टीम ने जीता था. 

IPL-12: राजस्थान ने जीता टॉस, ‘मांकडिंग’ करने वाले पंजाब से बदला लेने का मौका

नई दिल्ली: राजस्थान की टीम आईपीएल-12 में मंगलवार (16 अप्रैल) को पंजाब के खिलाफ बदले के इरादे से मैदान पर उतरेगी. मोहाली में खेले जा रहे इस मुकाबले में राजस्थान (Rajasthan Royals) के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. यह दोनों टीमों के बीच लीग के मौजूदा सीजन में दूसरा मुकाबला होगा. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली टीम पंजाब (Kings XI Punjab) के नाम रहा था. 

पंजाब को अपने पिछले दो मैचों में हार मिली है. मुंबई इंडियंस ने उसे अपने घर में मात दी थी तो वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरू ने पंजाब को उसी के घर में हराया था. पंजाब की टीम अब हार की हैट्रिक बनाने से बचना चाहेगी. पंजाब ने दो बदलाव किया है. सैम करेन की जगह डेविड मिलर और सरफराज खान की जगह अर्शदीप सिंह को अंतिम एकादश में शामिल किया है. राजस्थान ने तीन बदलाव किए हैं. एश्टन टर्नर आईपीएल में पदार्पण कर रहे हैं. वे स्टीव स्मिथ की जगह आए हैं. इसके अलावा स्टुअर्ट बिन्नी और ईश सोढ़ी भी अंतिम एकादश में शामिल हैं. 

इस मैच में पंजाब के सामने ऐसी टीम है जिसका इस सीजन प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. राजस्थान इस समय अंकतालिका में सात मैचों में दो जीत और पांच हार से हासिल चार अंकों के साथ सातवें स्थान पर है. उसे दूसरी जीत अपने पिछले मैच में मिली थी. राजस्थान ने अपने पिछले मैच में मुंबई को उसी के घर में शिकस्त दी थी. 

पंजाब और राजस्थान का पिछला मुकाबला मांकडिंग की वजह से चर्चा में रहा था. उस मैच में जोस बटलर अर्धशतक बनाकर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. वे अपनी टीम को जीत की ओर ले जा रहे थे. तभी रविचंद्रन अश्विन ने बटलर को मांकडिंग कर आउट कर दिया और बाजी पलट गई. इस मैच के बाद अश्विन की पूरी क्रिकेट बिरादरी में आलोचना हुई थी. हालांकि, सुनील गावस्कर समेत कुछ क्रिकेटरों ने उनका समर्थन भी किया था. 

(इनपुट: आईएएनएस)