close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आंद्रे रसेल की चुनौती थामने को तैयार है दिल्ली का ऑलराउंडर, बोला- यदि वो चूके तो मैं हिट करूंगा

आईपीएल-12 में शनिवार को कोलकाता और दिल्ली का मुकाबला है. कोलकाता ने अब तक दोनों मैच जीते हैं और दोनों में ही आंद्रे रसेल मैन ऑफ द मैच रहे हैं.   

आंद्रे रसेल की चुनौती थामने को तैयार है दिल्ली का ऑलराउंडर, बोला- यदि वो चूके तो मैं हिट करूंगा
दिल्ली के पृथ्वी शॉ नेट प्रैक्टिस के दौरान आंद्रे रसेल से हाथ मिलाते हुए. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में कोलकाता टीम के आंद्रे रसेल अब तक सबसे विस्फोटक बल्लेबाज साबित हुए हैं. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 19 गेंदों पर 49 (नाबाद) और पंजाब के खिलाफ 17 गेंदों पर 48 रन बनाए और दोनों ही मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. अब वही आंद्रे रसेल शनिवार को रात आठ बजे से दिल्ली (Capitals) के खिलाफ उतरेंगे. दिल्ली के अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस इस मुकाबले में रसेल की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं. 

क्रिस मॉरिस ने मैच की पूर्वसंध्या पर शुक्रवार को कहा, ‘वे (रसेल) एक शानदार प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. यह उस तरह का मामला है कि ‘अगर वह चूके तौ मैं हिट करूंगा’. मेरा दिमाग समय के साथ काम कर रहा है और मैं अपने ट्रेनिंग पर भरोसा करना चाहूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘हमें एकसमान काम मिले हुए हैं. वे थोड़ी तेज बल्लेबाजी करते हैं. हमारा काम छक्के लगाना और विकेट लेना है. लेकिन, एक बल्लेबाज के रूप में शायद मुझसे ज्यादा उनपर जिम्मेदारी है.’

यह पूछे जाने पर कि वे नए गेंद से गेंदबाजी करना पसंद करेंगे या फिर डेथ ओवरों में, क्रिस मॉरिस ने कहा, ‘मैंने अपनी भूमिका को लेकर अभी बात नहीं की है. लेकिन, मैं ऑलराउंडर की भूमिका निभाना चाहता हूं. मुझे नहीं लगता है कि मैं नई गेंद से गेंदबाजी करूंगा या फिर डेथ ओवरों में करूंगा. मैं टीम में थोड़ी ऊर्जा लाना चाहता हूं और मैं इसके लिए उत्साहित हूं.’
 

Chris Morris
क्रिस मॉरिस. (फोटो: IANS) 

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला की विकेट इस सीजन में थोड़ी धीमी है और मॉरिस ने भी इस बात पर सहमति जताई है. उन्होंने कहा, ‘सबसे बड़ा अंतर यह है कि यह विकेट थोड़ी धीमी है और यह टर्न होती है.’ मॉरिस के आने से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की बल्लेबाजी क्रम में बदलाव हो सकता है. मॉरिस ने कहा कि पंत एक अच्छे बल्लेबाज हैं औ वे किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

(आईएएनएस)