close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019, KKRvRCB: टॉस जीतकर गेंदबाजी करेगी कोलकाता, ये है प्लेइंग-XI

बेंगलुरु की टीम आठ मैचों में एक जीत और सात हार के साथ तालिका में सबसे नीचे 8वें नंबर पर है.

IPL 2019, KKRvRCB: टॉस जीतकर गेंदबाजी करेगी कोलकाता, ये है प्लेइंग-XI
(फाइल फोटो)

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में गुरुवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. कोलकाता ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. दूसरी ओर, कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन और डेल स्टेन को मौका दिया है. स्टेन नौ वर्षो बाद बेंगलोर के लिए खेलेंगे.

अब्राहम डिविलियर्स और उमेश यादव को टीम में जगह नहीं मिली है. डिविलियर्स चोटिल हैं. कप्तान ने कहा कि वह उन्हें लेकर जोखिम नहीं लेना चाहते.

पटरी पर लौटना चाहेगी
कोलकाता इस मैच से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. दो बार की चैम्पियन कोलकाता लीग के 12वें सीजन में आठ मैचों में चार जीत और इतने ही हार के साथ तालिका में छठे नंबर पर काबिज है.

सात हार
वहीं, दूसरी तरफ बेंगलुरु की टीम 8 मैचों में एक जीत और सात हार के साथ तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है. विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु अगर आज अपना मैच हारती तो वह टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जाएगी. बेंगलुरु को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए बाकी बचे छह मैचों में से सभी मैच जीतने होंगे.

टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा मुश्किल ही लगता है लेकिन अनिश्चितताओं के इस खेल में पहले ही कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

टीमें :

कोलकाता: 1 क्रिस लिन, 2 सुनील नरेन, 3 नितीश राणा, 4 रॉबिन उथप्पा, 5 दिनेश कार्तिक (कैप्टन, विकेटकीपर), 6 शुभमन गिल, 7 आंद्रे रसेल, 8 पीयूष चावला, 9 कुलदीप यादव, 10 प्रसिद्ध कृष्णा, 11 हैरी गुरनी

बेंगलुरु: 1 पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), 2 विराट कोहली (कैप्टन), 3 मोइन अली, 4 मार्कस स्टोइनिस, 5 हेनरिक क्लासेन, 6 अक्षदीप नाथ, 7 पवन नेगी, 8 डेल स्टेन, 9 मोहम्मद सिराज, 10 युजवेंद्र चहल 11 नवदीप सैनी