IPL 2022 के पहले मुकाबले में भिड़ेंगे CSK-KKR, आंकड़ों में जानें किस टीम का पलड़ा भारी
Advertisement
trendingNow11134737

IPL 2022 के पहले मुकाबले में भिड़ेंगे CSK-KKR, आंकड़ों में जानें किस टीम का पलड़ा भारी

आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. इसके 15वें सीजन की शुरुआत आज (26 मार्च) से हो रही है. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. 

File Photo

नई दिल्ली: क्रिकेट का महाकुंभ आईपीएल की आज (26 मार्च) से शुरुआत हो रही है. रवींद्र जडेजा की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगी. दोनों ही टीमों के पास मैच विनर्स प्लेयर्स की फौज है, जो उन्हें जीत दिला सकती है. आइए जानते हैं कि पहले मैच में किस टीम का पलड़ा भारी है. 

  1. 26 मार्च से हो रही आईपीएल 2022 की शुरुआत 
  2. सीएसके ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी जीती 
  3. रवींद्र जडेजा है सीएसके के नए कप्तान 

दोनों ही टीमों के पास हैं नए कप्तान

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2022 से ठीक पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया है. वहीं, केकेआर की कमान अब श्रेयस अय्यर के हाथों में है. दोनों ही कप्तानों को प्लेइंग इलेवन चुनने में समझदारी दिखानी होगी. पिछले सीजन के फाइनल में दोनों ही टीमें भिड़ चुकी हैं. तब सीएसके ने आईपीएल का खिताब जीता था. 

सीएसके ने जीते ज्यादा मैच 

आईपीएल में सीएसके और केकेआर 27 बार आमने-सामने आईं हैं, जिसमें 18 बार चेन्नई टीम ने जीत दर्ज की है. केकेआर टीम 8 मैचों में ही जीत हासिल कर सकी. वहीं, एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका है. अगर हम आखिरी पांच मैचों की बात करें, तो सीएसके ने 5 में से 4 मैच जीते हैं. आईपीएल 2021 में दोनों ही टीमें ने तीन मैच खेले और तीनों ही मैच चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने जीते. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. 

पांचवे खिताब पर होंगी चेन्नई की निगाहें 

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. चेन्नई ने चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. वहीं, दूसरी तरफ गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता ने दो बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. दोनों ही इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं. अब ये देखने वाली बात होगी कि ट्रॉफी किसके हाथ लगेगी. सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के खिलाफ 7 मैच जीते हैं. वहीं, केकेआर टीम सिर्फ एक ही जीत पाई है. दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए सीएसके ने 11 तो केकेआर ने 7 मैच जीते हैं. 

मुंबई में केकेआर का खराब रिकॉर्ड 

केकेआर और सीएसके के बीच पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला जाएगा. इस मैदान पर केकेआर का बहुत ही खराब रिकॉर्ड रहा है, उसने 12 में से सिर्फ एक मैच जीता है. आखिरी बार केकेआर ने यहां 2012 में जीत दर्ज की थी. वहीं, दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां खेले गए 19 मुकाबलों में 12 मैच जीते हैं. इस बार दोनों ही टीमों के पास नए कप्तान होंगे. इनके बीच रोमांचक जंग देखने के लिए दर्शक बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं. 

यह भी पढ़े: मोईन अली की जगह CSK टीम में जडेजा देंगे इस प्लेयर को मौका! केकेआर को कर देगा तहस-नहस

Trending news