IPL 2022 Mega Auction में दिल्ली नहीं करेगी इस खिलाड़ी को रिटेन! CSK की टीम में होगी 'घर वापसी'?
X

IPL 2022 Mega Auction में दिल्ली नहीं करेगी इस खिलाड़ी को रिटेन! CSK की टीम में होगी 'घर वापसी'?

भारतीय फैंस की निगाहें आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 पर टिकीं हैं. उम्मीद है कि सभी पुरानी टीमें अपने 4 पुराने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. बाकी सभी खिलाड़ियों ऑक्शन पूल में होंगे.

IPL 2022 Mega Auction में दिल्ली नहीं करेगी इस खिलाड़ी को रिटेन! CSK की टीम में होगी 'घर वापसी'?

नई दिल्ली: IPL 2022 में अगले साल Mega Auction होने वाला है. जिसके बाद सभी टीमें पूरी तरह बदल जाएंगी और हर टीम में बहुत से नए खिलाड़ी देखने को मिलेंगे. इस दौरान क्रिकेट के हर एक फैन की नजरें इस बात पर होंगी कि टीम इंडिया के घातक ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स रिटेन करती है या नहीं. 

आईपीएल से जुड़ी दो नई टीमें 

आईपीएल 2022 में लोंगो को 2 नई टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी. लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) खिलाड़ियों को लेकर बड़ी बोली लगा सकती हैं. IPL में 10 टीमें होने से रोमांच बहुत ही ज्यादा बढ़ जाएगा. इससे भारतीय खिलाड़ियों को बहुत ही ज्यादा फायदा होगा. उन्हें ज्यादा मौके मिलेंगे. 

ये है बहुत घातक गेंदबाज 

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन (Ravichandran Ashwin) अश्विन  बहुत ही अनुभवी गेंदबाज हैं. उनकी कैरम बॉल को खेलना बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है और वो बहुत ही किफायती गेंदबाज हैं. गेंदों को टर्न कराने की उनकी कला से सब वाकिफ हैं. डेथ ओवर्स में अश्विन बहुत ही कमाल की गेंदबाजी करते हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स नहीं करेगी रिटेन! 

सभी पुरानी टीमें 4 पुराने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जरूर बरकरार रखना चाहेगी, क्योंकि ये विकेटकीपर बल्लेबाज अपने खेल से कभी भी मैच का पासा पलट सकता है. दूसरे नंबर पर दिल्ली की टीम पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर दांव लगाना चाहेंगी. तीसरे खिलाड़ी के लिए उनकी पसंद शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) हो सकते हैं. ऐसे में अश्विन की जगह कहीं भी टीम में नहीं बनती है. आईपीएल 2021 में अश्विन ने 13 मैचों में 7 विकेट लिए हैं. 

धोनी के हैं पसंदीदा खिलाड़ी

भारत के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2008 से 2015 तक सीएसके के लिए खेला. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया. अश्विन ने 2018 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की कप्तानी भी की थी. कुछ सालों बाद धोनी आईपीएल से रिटायरमेंट ले लेंगे, तो ऐसे में अश्विन सीएसके के लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकते हैं. धोनी के मेंटॉर बनते ही इस घातक गेंदबाज को टीम इंडिया की टी20 टीम में जगह मिल गई थी. इस गेंदबाज ने आईपीएल में 167 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 145 विकेट लिए हैं. 

Trending news