IPL 2024 Final: फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी? ऐसा रहेगा चेन्नई की पिच का मिजाज
Advertisement
trendingNow12264086

IPL 2024 Final: फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी? ऐसा रहेगा चेन्नई की पिच का मिजाज

KKR vs SRH, Final: फाइनल मैच से पहले हर कोई ये जानने में उत्सुक है कि एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग की जाए या फिर बॉलिंग सही फैसला रहेगा. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच का मिजाज धीमा रहता है, जहां स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है. 

IPL 2024 Final: फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी? ऐसा रहेगा चेन्नई की पिच का मिजाज

IPL 2024 Final: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL का फाइनल मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पास तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने का मौका है. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) दूसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने की दहलीज पर खड़ी है. IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सामना फाइनल में होगा. 

फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करें या गेंदबाजी?

फाइनल मैच से पहले हर कोई ये जानने में उत्सुक है कि एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग की जाए या फिर बॉलिंग सही फैसला रहेगा. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच का मिजाज धीमा रहता है, जहां स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है. चेन्नई की पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला बेहतर रहता है, क्योंकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है यहां की पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलनी शुरू हो जाती है. एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर पहली ही गेंद से बड़े-बड़े शॉट्स खेलना मुश्किल होता है. यहां पहली पारी का औसतन स्कोर 164 रन का रहा है.

पिछले मैच में पहले बैटिंग कर जीती थी SRH

दो दिन पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम ने टॉस हारकर क्वालीफायर-2 मैच में पहले बैटिंग करते हुए चेन्नई की पिच पर 175 रन बोर्ड पर लगाए थे. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाजों को लक्ष्य का पीछा करते हुए बहुत मुश्किल हुई थी. राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन ही बना सकी. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए चेन्नई की पिच पर पहले बैटिंग करना फायदेमंद साबित हुआ और उसने 36 रन से क्वालीफायर-2 मैच जीता. फाइनल मैच में पहले बैटिंग करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है.       

चेपॉक के मैदान के रिकॉर्ड्स

चेन्नई के चेपॉक मैदान पर अभी तक आईपीएल के कुल 84 मैच खेले जा चुके हैं. एमए चिदंबरम स्टेडियम में 84 मैचों में से 49 मुकाबले पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है. जबकि यहां लक्ष्य का पीछा करते हुए 35 मैच जीते गए हैं. इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 246 रन का बना है. जबकि यहां पहली पारी का औसतन स्कोर 164 रन का रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में कुल 11 IPL मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ 2 मुकाबलों में जीत मिली है.ओस की अनिश्चितता चेन्नई के इस मैदान पर बनी रहती है.

Trending news