IPL 2024: मयंक यादव की रफ्तार का कहर, फेंक दी इस सीजन की सबसे तेज गेंद, मैक्सवेल और ग्रीन को किया चारों खाने चित
Advertisement
trendingNow12186346

IPL 2024: मयंक यादव की रफ्तार का कहर, फेंक दी इस सीजन की सबसे तेज गेंद, मैक्सवेल और ग्रीन को किया चारों खाने चित

Mayank Yadav Fastest Ball: मयंक यादव की रफ्तार का कहर जारी है. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल के अपने पहले मैच में सबको प्रभावित किया था. अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ भी उनका तूफानी प्रदर्शन जारी है.

IPL 2024: मयंक यादव की रफ्तार का कहर, फेंक दी इस सीजन की सबसे तेज गेंद,  मैक्सवेल और ग्रीन को किया चारों खाने चित

Mayank Yadav Fastest Ball: लखनऊ सुपर जाएंट्स के मयंक यादव की रफ्तार का कहर जारी है. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल के अपने पहले मैच में सबको प्रभावित किया था. अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ भी उनका तूफानी प्रदर्शन जारी है. मयंक ने आरसीबी के खिलाफ आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकी. उन्होंने अपने ही रिकॉर्ड में सुधार किया. मयंक ने आरसीबी के खिलाफ मैच में भी 3 विकेट लिए.

अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

मयंक ने आरसीबी के खिलाफ 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर इस सीजन की सबसे तेज गेंद के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया. उन्होंने इससे पहले आरसीबी के खिलाफ 155.8 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी थी. मयंक सबसे ज्यादा बार आईपीएल में 155 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड से गेंद करने वाले बॉलर बन गए. उन्होंने 2 मैच में 3 बार ऐसा किया. इससे पहले उमरान मलिक ने 26 और एनरिच नोर्खिया ने 42 मैच में 2-2 बार ऐसा किया है.

ये भी पढ़ें: RCB vs LSG: लखनऊ ने दिखाया पावर, होमग्राउंड पर RCB की लगातार दूसरी हार, मयंक यादव ने गेंद से उगली आग

 

मैक्सवेल और ग्रीन को किया चारों खाने चित

मयंक ने सबसे पहले ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया. उन्होंने मैक्सवेल को निकोलस पूरन के हाथों कैच कराया. मैक्सवेल 2 गेंद पर खाता भी नहीं खेल पाए. इसके बाद उन्होंने कैमरन ग्रीन को अपना शिकार बनाया. मयंक की गेंद को ग्रीन खेल ही नहीं पाए. उनकी रफ्तार से चकमा खाए और क्लीन बोल्ड हो गए. मयंक ने इसके बाद रजत पाटीदार को देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच कराया. उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली को IPL में अपना पहला शिकार बनाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट

लखनऊ ने आरसीबी को किया ऑलआउट

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. लखनऊ ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रन बनाए. जवाब में आरसीबी की टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर ही सिमट गई. मयंक के अलावा नवीन उल हक ने 2 विकेट लिए. मणिमारन सिद्धार्थ, यश ठाकुर और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली.

Trending news