close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'धोनी-कोहली की मीटिंग में तय हो गया था कि 'मांकडिंग' नहीं करनी है'

KXIP के कप्तान आर अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी बटलर को मांकडिंग करके विवाद को जन्म दे दिया.

'धोनी-कोहली की मीटिंग में तय हो गया था कि 'मांकडिंग' नहीं करनी है'
जोस बटलर को मांकडिंग करते हुए आर अश्विन. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने दावा किया कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी समेत आईपीएल कप्तानों ने एक बैठक में तय किया था कि लीग में किसी बल्लेबाज को मांकडिंग नहीं किया जाएगा. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी जोस बटलर को मांकडिंग करके विवाद को जन्म दे दिया.

शुक्ला ने कहा कि कप्तानों और मैच रैफरियों की बैठक में यह तय किया गया था कि इस तरह से किसी बल्लेबाज को आउट नहीं किया जायेगा. उस बैठक में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद थे.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘जहां तक मुझे याद है वह कप्तानों और मैच रैफरी की बैठक थी और बतौर चेयरमैन मैं भी मौजूद था. इसमें तय किया गया था कि यदि दूसरे छोर पर खड़ा बल्लेबाज बाहर निकल भी आता है तो भी गेंदबाज शिष्टाचारवश उसे रन आउट नहीं करेगा.’’

राजीव शुक्ला ने कहा, ‘‘शायद वह बैठक कोलकाता में आईपीएल के किसी सत्र से पहले हुई थी. उसमें धोनी और विराट दोनों मौजूद थे.’’

पहले भी मांकडिंग का हिस्सा रह चुके हैं अश्विन और बटलर
जोस बटलर अपने क्रिकेट कैरियर में अब दो बार मांकडिंग का शिकार हो चुके हैं जबकि आर अश्विन ने 7 साल पहले भी इस तरह से एक बल्लेबाज को आउट करने का असफल प्रयास किया था. आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान अश्विन द्वारा सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के बटलर को मांकडिंग किए जाने के बाद खेलभावना को लेकर बहस शुरू हो गई है.