IPL Playoffs 2024: कब से मिलेंगी प्लेऑफ की टिकटें? बीसीसीआई ने बता दी तारीख, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow12247138

IPL Playoffs 2024: कब से मिलेंगी प्लेऑफ की टिकटें? बीसीसीआई ने बता दी तारीख, जानें पूरी डिटेल

IPL Playoffs 2024: आईपीएल 2024 का लीग राउंड अब अपने अंतिम चरण में है. लीग के 70 में से 63 मैच हो चुके हैं. अब तक सिर्फ कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर पाई है.

IPL Playoffs 2024: कब से मिलेंगी प्लेऑफ की टिकटें? बीसीसीआई ने बता दी तारीख, जानें पूरी डिटेल

IPL Playoffs 2024: आईपीएल 2024 का लीग राउंड अब अपने अंतिम चरण में है. लीग के 70 में से 63 मैच हो चुके हैं. अब तक सिर्फ कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर पाई है. मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स की टीम रेस से बाहर हो चुकी है. सोमवार को टूर्नामेंट का 63वां मैच गुजरात और कोलकाता के बीच मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया है. इसी बीच, बीसीसीआई ने फैंस को एक बड़ी खुशखबरी दे दी.

14 मई से मिलेंगी टिकटें

बीसीसीआई ने बताया कि प्लेऑफ की टिकटें 14 मई से मिलनी शुरू हो जाएंगी. प्लेऑफ के मुकाबले अहमदाबाद और चेन्नई में खेले जाएंगे. क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर मैच अहमदाबाद में होगा. इसके बाद क्वालीफायर-2 और फाइनल मैच में चेन्नई में खेला जाएगा. बीसीसीआई की घोषणा के अनुसार, ''आईपीएल 2024 के प्लेऑफ चरण के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री मंगलवार, 14 मई से शुरू होगी. बीसीसीआई ने प्लेऑफ के लिए पेटीएम को आधिकारिक टिकटिंग एजेंसी नियुक्त किया है.''

ये भी पढ़ें: चेन्नई में छा गईं धोनी की वाइफ साक्षी, CSK की जीत पर झूमीं

बीसीसीआई ने क्या बताया?

बीसीसीआई ने आगे बताया, ''RuPay कार्ड धारकों के पास 14 तारीख को एक विशेष विंडो होगी और वे क्वालीफायर 1 (अहमदाबाद में 21 मई), एलिमिनेटर (अहमदाबाद में 22 मई), और क्वालीफायर 2 (चेन्नई में 24 मई) के लिए टिकट सुरक्षित कर सकेंगे. 26 मई को चेन्नई में होने वाले फाइनल के लिए अपने टिकट बुक करने के लिए उनके पास 20 मई को एक विंडो भी होगी. क्वालीफायर 1, एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 के लिए नॉन-एक्सक्लूसिव फेज 1 टिकटों की बिक्री 15 मई से शुरू होगी, जबकि फाइनल के लिए फेज 1 की बिक्री 21 मई से शुरू होगी.''

 

 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, जोस बटलर आईपीएल से बाहर, RCB और KKR के लिए भी बुरी खबर

अंक तालिका की स्थिति

आईपीएल 2024 की अंक तालिका को देखें तो कोलकाता की टीम पहले स्थान पर है. उसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे पायदान पर है. मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स तीसरे नंबर पर है. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम चौथे पायदान पर है. आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स क्रमश: पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर है. तीनों टीमों के पास भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है. गुजरात आठवें, पंजाब नौवें और मुंबई 10वें स्थान पर है. तीनों टीमों प्लेऑफ की रेस से बाहर हैं.

Trending news