Irani Cup: अक्षय कारनेवर का पहला शतक, विदर्भ ने शेष भारत पर 95 रन की बढ़त ली

रणजी चैंपियन विदर्भ (Vidarbha) ने पहली पारी में 425 रन बनाए. शेष भारत की टीम अपनी पहली पारी में 330 रन बनाकर आउट हो गई थी. 

Irani Cup: अक्षय कारनेवर का पहला शतक, विदर्भ ने शेष भारत पर 95 रन की बढ़त ली
26 साल के अक्षय कारनेवर ऑलराउंडर हैं. उन्होंने शेष भारत के खिलाफ पहले दिन एक विकेट लिया. फिर तीसरे दिन शतकीय पारी खेली. (फोटो: PTI)

नागपुर: विदर्भ ने शेष भारत एकादश (Rest of India) के खिलाफ ईरानी कप (Irani Cup) के तीसरे दिन गुरुवार (14 फरवरी) को अपनी पहली पारी में 425 रन का स्कोर बना लिया. उसके लिए अक्षय कारनेवर (102) ने अपने प्रथमश्रेणी करियर का पहला शतक बनाया. अक्षय वाडकर ने 73 रन की पारी खेली. इनकी पारियों की बदौलत रणजी चैंपियन विदर्भ (Vidarbha) ने शेष भारत की टीम पर पहली पारी में 95 रन की बढ़त ली. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर जारी इस मैच में शेष भारत एकादश ने अपनी पहली पारी में 330 रन बनाए हैं. 

शेष भारत एकादश ने इसके जवाब में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 102 रन बना लिए हैं. शेष भारत एकादश को अब तक सात रन की बढ़त मिल चुकी है. स्टंप्स के समय हनुमार विहारी 40 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 25 रन बनाकर नाबाद लौटे. हनुमा विहारी ( Hanuma Vihari) ने 85 गेंदों पर अब तक चार चौके और एक छक्का जमाया. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 65 गेंदों पर एक चौका लगाया है. इससे पहले टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल ने 39 गेंदों पर 27 और अनमोलप्रीत सिंह ने 21 गेंदों पर छह रन बनाए. विदर्भ के लिए आदित्य सरवाटे और अक्षय वखारे को अब तक एक-एक सफलता मिली है. 

इससे पहले, विदर्भ ने गुरुवार को अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 245 रन से आगे खेलना शुरू किया. दूसरे दिन (बुधवार को) स्टंप्स के समय अक्षय वाडकर (Akshay Wadkar) 50 और अक्षय कारनेवर (Akshay Karnewar) 15 रन पर नाबाद थे. इन दोनों ने तीसरे दिन अपनी टीम की पारी आगे बढ़ाई. विदर्भ का सातवां विकेट 305 के स्कोर पर वाडकर के रूप में गिरा. उन्होंने 139 गेंदों पर 14 चौके लगाए. 

इसके करीब दो घंटे बाद अक्षय कारनेवर ने प्रथम श्रेणी में अपना पहला शतक पूरा किया. वे शतक बनाने के बाद टीम के 381 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. अक्षय कारनेवर ने 133 गेंदों की पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए. इसके अलावा अक्षय वखारे ने 20, रजनीश गुरबानी ने नाबाद 28 और यश ठाकुर ने 10 रन बनाए. शेष भारत एकादश की ओर से राहुल चहर (Rahul Chahar) ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. उनके अलावा अंकित राजपूत, कृष्णप्पा गौतम और धर्मेद्रसिंह जडेजा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. 

(इनपुट: आईएएनएस)