close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धोनी पर फिदा हुए देश-विदेश के क्रिकेटर, बुमराह बोले- लीजेंड को साबित करने की जरूरत नहीं

एडिलेड वनडे में 54 गेंदों पर 55 रनों की मैच विनिंग पारी खेलकर महेंद्र सिंह धोनी ने सबका दिल जीत लिया.

धोनी पर फिदा हुए देश-विदेश के क्रिकेटर, बुमराह बोले- लीजेंड को साबित करने की जरूरत नहीं
मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने धोनी की जमकर प्रशंसा की...

एडिलेड: एडिलेड वनडे में 54 गेंदों पर 55 रनों की मैच विनिंग पारी खेलकर महेंद्र सिंह धोनी ने सबका दिल जीत लिया. वह अंत तक आउट नहीं हुए और दिखा दिया कि उनके अंदर का फिनिशर अब भी जिंदा है. इस दौरान धोनी का स्ट्राइक रेट 101.85 रहा. इतना ही नहीं, आखिरी ओवर में धोनी ने छक्का लगाकर भारत की जीत आसान कर दी. इसके साथ ही धोनी ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. धोनी की इस पारी की देश-विदेश के क्रिकेटर ने खुले दिल से प्रशंसा की.  

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने धोनी की जमकर प्रशंसा की. विराट ने कहा, "यह बहुत चुनौतीपूर्ण दिन था. उमस और पसीने से बुरा हाल था. आपने देखा होगा कि धोनी भी अंत में थक गए थे. 50 ओवर की फील्डिंग के बाद बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता." कोहली ने कहा, "टीम में धोनी को लेकर कोई संदेह नहीं है. आज धोनी का दिन था. केवल वही जानते हैं कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है. गेम को लेकर उनका कैलकुलेशन बहुत अच्छा रहता है. धोनी ने हमेशा की तरह अपना खेल दिखाया. हमने एकदूसरे को काफी सपोर्ट किया. आज की रात हमारे लिए खास रही" 

पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, "पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त. विराट ने शानदार पारी खेली. धोनी और कार्तिक ने अपने स्टाइल में मैच फिनिश किया. चार, पांच और छह नंबर के बल्लेबाजों को और मैचों में भी ऐसी पारियां खेलनी होंगी."

 

 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर डीन जोंस ने धोनी के तारीफ में कहा, "पिछ्ले मैच में कई लोगों ने धोनी की आलोचना की थी जबकि वह अंपायर के गलत निर्णय का शिकार हुए थे. आज विराट कोहली और दिनेश कार्तिक के साथ धोनी ने शानदार ढंग से गेम खत्म किया. धोनी निराले हैं. मैं यह वर्षों से कहता आ रहा हूं." 

 

 

भारतीय टीम के पेस बैटरी जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट पर लिखा, "लीजेंड को अपनी अहमियत साबित करने की जरूरत नहीं होती. माही भाई और विराट कोहली ने शानदार खेल दिखाया. जीत पर बधाई." 

 

 

गौरतलब है कि कप्तान विराट कोहली (104) और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 55) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए थे. भारत ने इस लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया.