close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्कूल बैग टांगा और घोड़े को सरपट दौड़ाते परीक्षा देने स्कूल पहुंची ये लड़की, VIDEO हुआ वायरल

बिजनेसमैन आंनद महिंद्रा ने 10वीं क्लास की इस बच्ची को अपना हीरो बताया है.

स्कूल बैग टांगा और घोड़े को सरपट दौड़ाते परीक्षा देने स्कूल पहुंची ये लड़की, VIDEO हुआ वायरल
घोड़े पर सवार होकर स्कूल में 10वीं क्लास की परीक्षा देने जाती हुई छात्रा कृष्णा.

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की घोड़े की सवारी करती हुई नजर आई. बताया गया कि वीडियो केरल के त्रिशूर जिले का है, जहां घोड़े पर सवार होकर छात्रा 10वीं की परीक्षा देने गई थी. देश के फेमस बिजनेसमैन और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया है.

महिंद्रा ने स्कूली छात्रा की घुड़सवारी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''प्रतिभाशाली! लड़कियों की शिक्षा आगे बढ़ रही है...एक क्लिप जो विश्व स्तर पर वायरल होने के योग्य है. यह भी अतुल्य भारत का उदाहरण है.'' इस ट्वीट को हजारों बार रिट्वीट और लाइक किया गया. वहीं यूजर्स ने अपने-अपने स्तर पर लड़की का पता लगाना शुरू कर दिया.  

इसके बाद आनंद महिंद्रा ने रिट्वीट किया, ''क्या त्रिशूर में कोई इस लड़की को जानता है? मुझे अपनी स्क्रीन सेवर के रूप में उसकी और उसके घोड़े की तस्वीर चाहिए. वह मेरी हीरो है..उसके स्कूल जाने के सीन ने मुझे भविष्य के लिए आशा से भर दिया...''

यह भी पढ़ें: 9 साल के बच्चे ने किए घुड़सवारी के खतरनाक स्टंट, VIDEO देख थम जाएंगी आपकी सांसें

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, स्कूली ड्रेस में घुड़सवारी करने वाली लड़की का नाम कृष्णा है. केरल के त्रिशूर स्थित स्कूल में 10वीं क्लास की छात्रा ने बताया कि "मैं रोज़ाना घोड़े पर स्कूल नहीं जाती हूं. केवल कुछ खास दिनों में या जब बोर होने लगती हूं, तभी जाती हूं या फिर परीक्षा के दिनों में घुड़सवारी करती हूं. यदि आप मुझसे पूछें कि क्या उस दिन (जिस दिन वीडियो वायरल हुआ) क्या खास था, तो बात दूं कि उस दिन मेरी 10 वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा का आखिरी दिन था.''

कृष्णा ने आगे कहा, "मेरे एक मित्र ने कहा कि घुड़सवारी करना इतना आसान नहीं है और ऐसा करना किसी लड़की के लिए संभव नहीं है. यह केवल" झांसी की रानी" जैसी महिलाओं के लिए ही संभव है. तो मैंने ठाना कि एक सामान्य लड़की घोड़े की सवारी क्यों नहीं कर सकती?”

सोशल मीडिया यूजर्स की मानें तो कृष्णा एक मंदिर के पुजारी की बेटी है. उसे घुड़सवारी का बहुत शौक है. वह पिछले तीन सालों से घोड़ों की सवारी कर रही है. वह घुड़सवारी क्लब, त्रिशूर की एक सक्रिय सदस्य हैं.