शतक के बाद बोले KL राहुल, 'आज मेरा दिन था, रोहित के साथ मैदान में ही बनाई रणनीति'

भारत के लिए रोहित शर्मा ने 159 और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल ने 102 रनों की पारी खेली. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 227 रन जोड़े. रोहित ने 138 गेंदों का सामना कर 17 चौके और पांच छक्के लगाए.

शतक के बाद बोले KL राहुल, 'आज मेरा दिन था, रोहित के साथ मैदान में ही बनाई रणनीति'
राहुल ने 104 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा तीन छक्के लगाए.

विशाखापट्टनम: भारत ने बुधवार को यहां एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के सामने 388 रनों की विशाल लक्ष्य दिया है. भारत ने 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 387 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. भारत के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 159 और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल (KL Rahul) ने 102 रनों की पारी खेली. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 227 रन जोड़े. रोहित ने 138 गेंदों का सामना कर 17 चौके और पांच छक्के लगाए. राहुल ने 104 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा तीन छक्के लगाए.

मैच के बाद केएल राहुल ने अपने एक बयान में कहा, "आज मै बहुत खुश हूं. मैं पिछले कुछ महीनों से अच्छा खेल रहा हूं. इस बात की भी खुशी है कि मैं अपने फॉर्म को बेहतर बनाए रखते हुए रन बनाने में सफल रहा. मुझे शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी का अवसर मिला. मैं खुद को भरोसा दिलाया और बिना किसी दबाव के गेम खेला. मेरी मनोदशा बिल्कुल साफ थी, मुझे अपनी जिम्मेदारी पता है." 

राहुल ने बल्लेबाजी की रणनीति का खुलासा करते हुए कहा, "शुरुआत में हमने कुछ समय लिया और पिच की कंडीशन को समझने का प्रयास किया. आज मेरा दिन था. गेंद अच्छी तरह से बल्ले में आ रही थी, इसलिए मैंने अच्छे शॉट्स लगाए. पिच पर ही मैंने रोहित के साथ रणनीति बनाई और उसे अच्छी तरह से क्रियान्वित करने का प्रयास किया." 

केएल ने वनडे में जमाया तीसरा शतक
केएल राहुल के वनडे में तीन शतक हो गए हैं. उन्होंने पांच माह पहले विश्वकप में श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में भी हेडिंग्ले में शतक लगाया था. राहुल ने इस मैच में 111 रन की शतकीय पारी खेली थी. भारत ने ये मैच 7 विकेट से जीता था. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में भारत के सामने 265 रन का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने 43.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था. इसके अलावा, केएल राहुल ने 2016 में जिम्बाव्वे के खिलाफ नाबाद 100 रन की पारी खेली थी.