close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वर्ल्ड कप के बाद इस सीरीज में नहीं खेलेंगे कोहली-बुमराह, BCCI ने किया ऐलान

भारत अगर फाइनल में पहुंचता है तो मुख्य खिलाड़ी 14 जुलाई तक खेलेंगे जिससे मुख्य बल्लेबाजों और कुछ तेज गेंदबाजों को आराम देना जरूरी होगा.

वर्ल्ड कप के बाद इस सीरीज में नहीं खेलेंगे कोहली-बुमराह, BCCI ने किया ऐलान
विश्व कप के मुश्किल अभियान के बाद कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस श्रृंखला के दौरान आराम दिया जा सकता है.

साउथम्पटन: भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीन अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ अमेरिका और कैरेबियाई सरजमीं पर होने वाली सीमित ओवर की सीरीज में आराम दिया जाएगा. कोहली और बुमराह हालांकि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वापसी करेंगे जो शुरुआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है. 

आस्ट्रेलिया सीरीज में खेलेंगे विराट कोहली
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘‘विराट और जसप्रीत को निश्चित रूप से तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जायेगा. विराट आस्ट्रेलिया सीरिज के शुरू होने के बाद से ही खेल रहा है और बुमराह का कार्यभार प्रबंधन भी आला दर्जे का है. वे टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम से जुड़ जाएंगे. 

विश्व कप के मुश्किल अभियान के बाद कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस श्रृंखला के दौरान आराम दिया जा सकता है. भारत अगर फाइनल में पहुंचता है तो मुख्य खिलाड़ी 14 जुलाई तक खेलेंगे जिससे मुख्य बल्लेबाजों और कुछ तेज गेंदबाजों को आराम देना जरूरी होगा. बल्कि बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ मिलकर ऐसा कार्यक्रम बनाया है कि टेस्ट मैच अब टी20 और वनडे के बाद ही खेले जायेंगे.

22 अगस्त को खेला जाएगा पहला टेस्ट
उन्होंने कहा, ‘‘पहला टेस्ट 22 अगस्त से एंटिगा में शुरू होगा और विश्व कप टीम में मुख्य खिलाड़ियों के लिये आराम करने का काफी समय होगा. ’’ उम्मीद है कि कोहली और बुमराह 17 से 19 अगस्त तक एंटीगा में चलने वाले तीन दिवसीय अभ्यस मैच से पहले टीम से जुड़ जायेंगे. मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव और हनुमा विहारी वेस्टइंडीज में ए मैच खेलेंगे जब तक सीनियर खिलाड़ी पहुंचेंगे वार्म-अप मैच को चतुराई से इस्तेमाल किया जा सकता है, चयन समिति ऐसा ही सोच रही है.