Ind vs Eng: ऋषभ पंत की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, 8 साल बाद भारत की शानदार सीरीज जीत
Advertisement
trendingNow11261568

Ind vs Eng: ऋषभ पंत की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, 8 साल बाद भारत की शानदार सीरीज जीत

IND vs ENG 3rd Odi Live: भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला ज रहा है.

Photo (Twitter)
LIVE Blog
17 July 2022
22:41 PM

भारत ने 5 विकेट से जीता मुकाबला

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को तीसरे वनडे में 5 विकेट से मात देकर 2-1 से इस सीरीज पर कब्जा किया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 259 रन बनाए थे. 260 रनों का पीछा करते हुए भारत ने 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य का पीछा कर लिया. ये भारत के लिए इंग्लैंड की धरती पर 8 साल बाद पहली वनडे सीरीज जीत है. 

21:42 PM

पंत का शनदार शतक

भारतीय टीम के बड़े-बड़े बल्लेबाज जब फ्लॉप रहे तब स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार शतक ठोक दिया. पंत ने सिर्फ 105 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. इतना ही नहीं इस फंसे हुए मैच में ये बल्लेबाज टीम इंडिया को जीत के करीब भी लेकर आ गया है. टीम इंडिया को जीत के लिए अब 20 से भी कम रन चाहिए. 

19:28 PM

भारतीय बल्लेबाजों की खराब शुरुआत

इंग्लैंड के खिलाफ 260 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब हुई. भारतीय टीम के तीन प्रमुख बल्लेबाज रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली फिर सस्ते में ही आउट हो गए. पहले शिखर 1 और फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली 17-17 रन बनाकर चलते बने. 

 

 

19:16 PM

इंग्लैंड के बल्लेबाज रहे फेल

तीसरे वनडे में इंग्लैंड के बल्लेबाज ज्यादा खास कुछ कर नहीं पाए हैं. इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों को स्टार्ट तो अच्छा मिला लेकिन वो उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए. इंग्लैंड की ओर से कप्तान जोस बटलर ने 60 रनों की इकलौती हाफ सेंचुरी वाली पारी खेली. इसके अलावा जेसन रॉय ने 41, मोइन अली 34 रन बनाए. वहीं 27-27 रनों की पारी लियाम लिविंगस्टोन और बेन स्टोक्स ने खेली.   

19:02 PM

टीम इंडिया को मिला 260 रनों का टारगेट

भारतीय टीम को तीसरा वनडे और ये सीरीज जीतने के लिए 260 रनों का टारगेट मिला है. भारत के गेंदबाजों ने इंग्लैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया और 259 रनों पर ऑलआउट कर दिया. टीम इंडिया की ओर से हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 4, वहीं युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट हासिल किए. इसके अलावा 2 विकेट मोहम्मद सिराज और 1 विकेट रवींद्र जडेजा को मिला. 

16:56 PM

इंग्लैंड में हार्दिक की आंधी

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं. हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ जोस बटलर के रूप में अपना  चौथा विकेट ले लिया है. इससे पहले हार्दिक ने लियाम लिविंगस्टोन को भी पवेलियन भेजा था. इंग्लैंड के 7 विकेट 250 रनों से पहले ही गिर चुके हैं. 

16:46 PM

इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर फेल

टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा है. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने तेज रन बनाने के चक्कर अपने विकेट खो दिए. पहले जॉनी बेयरस्टो और जो रूट तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए. वहीं इसके बाद जेसन रॉय 41 और बेन स्टोक्स 27 रन बनाकर चलते बने. 

16:41 PM

इंग्लैंड पर हावी हुए भारतीय गेंदबाज

तीसरे वनडे में पहले गेंदबाजी कर रही टीम इंडिया ने पूरी तरह से इंग्लैंड पर अपना दबदबा बना लिया है. इंग्लैंड की टीम ने 15 ओवर से पहले ही अपने 4 विकेट खो दिए हैं. भारत की ओर से दो विकेट पहले मोहम्मद सिराज ने झटके और इसके बाद टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने दो इंग्लिश बल्लेबाजों को चलता किया.  

15:06 PM
14:06 PM

टीम इंडिया ने जीता टॉस

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे वनडे में टॉस जीत लिया है. रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. ये इस दौरे का आखिरी मैच भी है.

 

14:04 PM

8 साल बाद सीरीज जीतने का मौका

टीम इंडिया ने 2014 के बाद इंग्लैंड में एक भी वनडे सीरीज नहीं जीती है. वहीं भारतीय टीम का मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में रिकॉर्ड बहुत ही खराब है.  पिछले 39 सालों में टीम इंडिया यहां एक भी वनडे मैच नहीं जीत पाई है. 

14:03 PM

इंग्लैंड टीम की संभावित प्लेइंग 11

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, डेविड विली, ब्राइडन कार्स, क्रेग ओवरटन और रीस टोपली.

14:02 PM

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल.

14:00 PM

1-1 की बराबरी पर है सीरीज 

सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीता था. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों को बोलबाला रहा और इंग्लैंड की टीम को 110 रन पर ही ऑलआउट कर दिया था. वहीं दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम ने शानदार वापसी की और टीम इंडिया को 100 रन के अंतर से हराया. इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज सिर्फ 146 रन ही बना सके थे. अभी ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. 

13:57 PM

वनडे सीरीज का आखिरी मैच

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. मैच में टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे होगा और पहली गेंद साढ़े तीन बजे फेंकी जाएगी.

Trending news