close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, क्रिकेट संघ ने नहीं किया इतनी राशि का भुगतान

मुंबई पुलिस ने गृह मंत्रालय के आदेश को मानते हुए टीमों, स्थलों, खिलाड़ियों और बाकी जगहों के लिए सुरक्षा मुहैया कराई थी.

मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, क्रिकेट संघ ने नहीं किया इतनी राशि का भुगतान
MCA ने मुंबई पुलिस द्वारा मुहैया कराई गई सुरक्षा के लिए जरूरी फीस का भुगतान नहीं किया है.(फोटो साभार: सोशल मीडिया)

मुंबई: मुंबई क्रिकेट संघ (MCA) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सात संस्करणों और बाकी के मैचों के लिए मुंबई पुलिस द्वारा मुहैया कराई गई सुरक्षा के लिए जरूरी फीस का भुगतान नहीं किया है. आरटीआई के जरिए इसका खुलासा हुआ है.

अनिल गालगली द्वारा दायर की गई आरटीआई के जवाब में मुंबई पुलिस ने बताया है कि उसे एमसीए से फीस के तौर पर 21.34 करोड़ रुपये लेने बाकी है इसमें 5.61 करोड़ रुपये का ब्याज है. यह पैसा 2018 तक आईपीएल और अन्य मैचों के लिए मुहैया कराई गई सुरक्षा की फीस है. हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के लिए मुंबई पुलिस ने गृह मंत्रालय के 31 मार्च 2019 के आदेश को मानते हुए टीमों, स्थलों, खिलाड़ियों और बाकी जगहों के लिए सुरक्षा मुहैया कराई थी.

रकम दिन-ब-दिन बढ़ रही है
गालगली ने कहा, "सहायक पुलिस आयुक्त (समन्वय) दिलीप थोराट ने आरटीआई कानून के तहत जवाब देते हुए बताया है कि वनडे अंतर्राष्ट्रीय, टी-20 विश्व कप, टेस्ट और महिला विश्व कप के मैचों के लिए दी गई सुरक्षा के लिए जो फीस है वह अभी तक भरी नहीं गई है और यह रकम दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है."

भुगतान नहीं हुआ
पुलिस ने आईपीएल-2019 का बिल अभी तक नहीं दिया है, क्योंकि राज्य सरकार से कोई नया आदेश नहीं मिला है, लेकिन गालगली ने कहा कि जब नई सरकार आएगी तो ऐसा जल्दी होगा. पिछले साल हुए आईपीएल के नौ मैचों के लिए मुंबई पुलिस को 1.48 करोड़ रुपये मिलने थे, लेकिन एमसीए ने अभी तक बिल का भुगतान नहीं किया है.

गालगली ने कहा, "पुलिस आईपीएल मैचों के लिए जिस तरह से तुरंत सुरक्षा देती है उस हिसाब से एमसीए को भी तुरंत ही बिलों का भुगतान कर देना चाहिए. पुलिस अधिकारियों को भी यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जैसे ही आईपीएल हो बिलों का भुगतान किया जाए."

(इनपुट-आईएएनएस)