INDvsAUS: धोनी आज अपने घर में खेलेंगे आखिरी वनडे, जानें कब-कहां देखें मैच
Advertisement

INDvsAUS: धोनी आज अपने घर में खेलेंगे आखिरी वनडे, जानें कब-कहां देखें मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को रांची में तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा. भारत सीरीज के शुरुआती दो मैच जीत चुका है.

महेंद्र सिंह धोनी (बाएं) नेट प्रैक्टिस के लिए तैयार होते हुए. उनके साथ रवींद्र जडेजा हैं. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारतीय टीम शुक्रवार (8 मार्च) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) तीसरा वनडे मैच खेलेगी. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया और एरॉन फिंच की ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच इस सीरीज में कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. हालांकि, दोनों ही मुकाबलों के आखिरी ओवरों में टीम इंडिया ने बाजी मारकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने जिस तरीके से भारत को टक्कर दी है, उससे रांची वनडे (Ranchi ODI) में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है. भारतीय टीम यह मैच जीतकर एमएस धोनी (MS Dhoni) को रांची में ही ऑस्ट्रेलिया पर 3-0 की बढ़त का बेहतरीन तोहफा देना चाहेगी. 

यह मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) में खेला जाना है. रांची महेंद्र सिंह धोनी का गृहनगर है. माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) रांची में अपना आखिरी वनडे मैच खेलने जा रहे हैं. वैसे, ना तो धोनी और ना ही बीसीसीआई ने ऐसी कोई घोषणा की है. लेकिन धोनी की उम्र और उनके चौंकाने वाले फैसलों के चलते यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वे इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. 37 साल के धोनी चार साल पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. वे अब सिर्फ वनडे और टी20 मैच खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: भारतीय क्रिकेटरों में तीसरे वनडे से पहले हुआ छक्के लगाने का कॉम्पिटीशन

रही बात रांची में होने वाले मुकाबले की, तो भारत इस मुकाबले में एक या दो बदलाव के साथ उतर सकता है. भारतीय टीम में एक बदलाव हो चुका है. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar) टीम में लौट आए हैं, जबकि सिद्धार्थ कौल बाहर हो गए हैं. भुवनेश्वर को टी20 सीरीज और पहले दो वनडे मैचों से बाहर रखा गया था. उन्हें रेस्ट दिया गया था. ऐसे में उम्मीद है कि भुवी को तीसरे वनडे मैच में उतारा जा सकता है. उन्हें जसप्रीत बुमराह या मोहम्मद शमी की जगह मौका दिया जा सकता है. 

कब और कहां देखें मैच: 
1.
यह मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाएगा. 
2. यह मैच दोपहर 1.30 बजे (भारतीय समय) शुरू होगा. 
3. मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर होगा. 
4. यह मैच ऑनलाइन एप हॉटस्टार पर भी देखा जा सकेगा. 

अभी तक वनडे सीरीज में युजवेंद्र चहल, केएल राहुल और ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला है. युजवेंद्र चहल की तो विश्व कप की टीम में  जगह पक्की दिख रही है. ऐसे में उन्हें मौका ना मिलना बड़ा सवाल नहीं है. लेकिन केएल राहुल और ऋषभ पंत का प्रदर्शन ही यह तय करेगा कि वे विश्व कप में खेलेंगे या नहीं. ऐसे में इनमें से किसी एक को तीसरे वनडे में उतारा जा सकता है. 

fallback

जहां तक ऑस्ट्रेलिया की बात है तो उसकी सबसे बड़ी चिंता यह हो सकती है कि उसने कैसे पहले दोनों वनडे मैचों में मौके गंवाए. दूसरे वनडे में तो उसे आखिरी ओवर में 11 रन बनाने थे, लेकिन वह नाकाम रहा. टीम को कप्तान एरॉन फिेंच की बुरी फॉर्म भी सता रही होगी. हालांकि, उन्होंने दूसरे वनडे में अच्छी शुरुआत की थी. टीम उम्मीद कर रही होगी कि कप्तान तीसरे वनडे में बड़ी पारी खेलेंगे.  

इनमें से चुनी जाएंगी टीमें: 
भारत:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत. 

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडोर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सेवल, जाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जैम्पा. 

Trending news