नेपियर वनडे: मार्टिन गप्टिल का 15वां शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

ओपनर मार्टिन गप्टिल ने 117 रन की नाबाद पारी खेली. वे चोट के कारण भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाए थे. 

नेपियर वनडे: मार्टिन गप्टिल का 15वां शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया
मार्टिन गप्टिल ने 116 गेंदों पर 117 रन की नाबाद पारी खेली. (फाइल फोटो)

नेपियर: न्यूजीलैंड ने ओपनर मार्टिन गप्टिल (117*) के 15वें शतक की बदौलत बुधवार (13 फरवरी) को बांग्लादेश के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. बांग्लादेश ने मेजबान टीम को जीत के लिए 233 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने 44.3 ओवर में दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. मार्टिन गप्टिल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. गप्टिल चोट के कारण भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. उसने पांच रन के कुल योग पर ही तमीम इकबाल (5) का विकेट खो दिया. उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया. तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने लिटन दास (1) को पैवेलियन वापस भेजकर मेहमान टीम का स्कोर दो विकेट पर 19 कर दिया. 

यह भी पढ़ें: पूर्व कप्तान का दावा- भारत से विश्व कप में लगातार 6 हार का बदला लेगा पाकिस्तान, बताई ये वजह

इसके बाद, बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई और उसने 100 रन के भीतर ही छह विकेट गंवा दिए. मेहदी हसन मिराज (26) के रूप में बांग्लादेश ने 131 रन के कुल योग पर अपना सातवां विकेट खोया. उन्हें स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर ने आउट करके मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ा दी. 

पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए मोहम्मद मिथुन ने बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक 62 रन बनाए. उन्होंने मोहम्मद सैफुद्दीन के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 84 रन जोड़े. सैफुद्दीन (41) के रूप में बांग्लादेश ने अपना आठवां विकेट गंवाया. उन्हें सैंटनर ने ही पैवेलियन वापस भेजा. मिथुन भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए. उन्हें 62 के निजी स्कोर पर लॉकी फर्ग्युसन ने आउट किया. कप्तान मशरफे मुर्तजा नौ रन बनाकर नाबाद रहे. 

जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत दमदार रही. पहले विकेट के लिए गप्टिल ने हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर 103 रन जोड़े. निकोल्स को 53 के निजी स्कोर पर पैवेलियन वापस भेजकर मिराज ने मेजबान टीम को पहला झटका दिया. कप्तान केन विलियम्सन (11) अधिक समय तक क्रीज पर टिक नहीं पाए. उन्हें महमूदुल्लाह ने आउट किया. इसके बाद, गप्टिल ने अनुभवी रॉस टेलर (नाबाद 45) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी. 

(इनपुट: आईएएनएस)