close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नेल्सन वनडे: रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स के धमाकेदार शतक, न्यूजीलैंड ने किया क्लीन स्वीप

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीसरे वनडे में 115 रन से हराया. 137 रन की  पारी खेलने वाले रॉस टेलर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. 

नेल्सन वनडे: रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स के धमाकेदार शतक, न्यूजीलैंड ने किया क्लीन स्वीप
रॉस टेलर. (फाइल फोटो)

नेल्सन: मेजबान न्यूजीलैंड ने मंगलवार को श्रीलंका को तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 115 रन से हरा दिया. उसकी जीत के हीरो रॉस टेलर (137) और हेनरी निकोल्स (124) रहे. इस जीत से न्यूजीलैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है. इसके साथ ही वह 2019 में वनडे सीरीज जीतने वाली पहली टीम भी बन गई है. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले वनडे में 45 और दूसरे वनडे में 21 रन से हराया था. 

श्रीलंका ने सेक्सटन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया. इसके बाद मेजबान टीम ने केवल चार विकेट के नुकसान पर टेलर और निकोल्स के शतकों से 364 रन का स्कोर खड़ा किया. इस पारी में न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियम्सन की 55 रन की अर्धशतकीय पारी ने भी अहम भूमिका निभाई. श्रीलंका के लिए इस पारी में कप्तान लासिथ मलिंगा ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं लक्षण संदाकन को एक सफलता मिली. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: टीम इंडिया के बेस्ट बॉलर बुमराह को रेस्ट, मोहम्मद सिराज कर सकते हैं डेब्यू

ऐसे में श्रीलंका को 365 रन का लक्ष्य मिला. श्रीलंका ने पारी की शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन वह इस शुरुआत को अंत तक बरकरार नहीं रख सकी. पिछले मैच में 57 गेंद पर शतक बनाने वाले थिसारा परेरा ने इस पारी में भी सबसे अधिक 80 रन बनाए. इसके अलावा, निरोशन डिकवेला ने 46 और कुसल परेरा ने 43 रन बनाए. इसके बावजूद टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी और उसकी पारी 249 रनों पर समाप्त हो गई. 

श्रीलंका को लक्ष्य तक न पहुंचने देने में न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्युसन की गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं ईश सोढ़ी को तीन विकेट मिले. टिम साउदी और जेम्स नीशम को एक- एक सफलता हाथ लगी. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टेलर को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया. रॉस टेलर का यह 20वां वनडे शतक है.