close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीसीबी ने बुलाई क्रिकेट समिति की मीटिंग, पाक के कई पूर्व दिग्‍गज रखेंगे अपना पक्ष

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट समिति दो अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुरुष और महिला टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी.  

पीसीबी ने बुलाई क्रिकेट समिति की मीटिंग, पाक के कई पूर्व दिग्‍गज रखेंगे अपना पक्ष
पाकिस्तानी खिलाड़ी वसीम अकरम, मिस्बाह-उल-हक जैसे बड़े नाम समिति में अपना पक्ष रखेंगे. (फाइल फोटो)

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की क्रिकेट समिति पुरुष और महिला टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी. क्रिकेट समिति दो अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में टीमों के प्रदर्शन पर बातचीत करेगी. इस समीक्षा में पासीबी की यह समिति अंडर-16 और अंडर-19 टीमों के प्रदर्शन के ऊपर भी निर्णय ले सकती है. पीसीबी के मौजूदा प्रमुख चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक, कोच मिकी आर्थर और कप्तान सरफराज अहमद को भी बैठक में बुलाया गया है ताकि वह अपनी प्रतिक्रियाएं दे पाएं.

पाकिस्तान विश्व कप में ग्रुप लीग से बाहर हो गया था
पाकिस्तान को विश्व कप में ग्रुप स्तर से ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. सरफराज की टीम तालिका में 11 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर रही थी.चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के भी इतने ही अंक थे, लेकिन उसका नेट रन-रेट पाकिस्तान से बेहतर था. जिसके चलते पाकिस्तान को विश्व कप में ग्रुप लीग से बाहर होना पड़ा था.

समिति में कई पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी होंगे मौजूद
इस समिति की अध्यक्षता पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड प्रबंध निदेशक वसीम खान करेंगे. पाकिस्तानी खिलाड़ी वसीम अकरम, मिस्बाह-उल-हक और उरोज मुमताज जैसे बड़े नाम भी इस समिति में अपना-अपना पक्ष रखेंगे.इसके अलावा, जाकिर खान (निदेशक-अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और समिति सचिव), मुदस्सर नजर (निदेशक-अकादमियां) और हारून रशीद (निदेशक-घरेलू क्रिकेट) भी समिति का हिस्सा हैं

पाक के लिए 2019 विश्व कप रहा उतार चढ़ाव से भरा
आईसीसी विश्व कप 2019 पाकिस्तान के लिए कुछ खास नहीं रहा, जहां पहले ही मैच में टीम को वेस्टइंडीज के हाथों 10 विकेट से मात झेलनी पड़ी. दूसरे मैच में टीम ने वापसी की और इंग्लैंड को 14 रन से हराया. पाक का तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, चौथे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 124 रन से मात दी और अपने पांचवे मैच में भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था.पहले कुछ मैचों के खराब प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान टीम ने वापसी की और अंतिम चारों मुकाबले जीते जिसके चलते टीम ने खुद को अंत तक सेमीफाइनल की रेस में कायम रखा था.