Advertisement
trendingPhotos2310210
photoDetails1hindi

AFG vs SA : चेहरे उदास.. आंखों में हताशा और लटके हुए मुंह... अफगानिस्तान टीम के ये फोटोज दिल पसीज देंगे

T20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान का सफर खत्म हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर अफगानिस्तान ने क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन राशिद खान की यह टीम साउथ अफ्रीका के सामने बौनी साबित हुई. फैंस को अफगानिस्तान से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन अफगानी खिलाड़ी खरा नहीं उतर सकते हैं. अफगानिस्तान के खिलाड़ी से लेकर फैंस तक सब इस हार से आहत हैं. फोटोज के जरिए देखा जा सकता है कि कैसे हार के बाद खिलाड़ी टूटे नजर आए.

हार से टूटे खिलाड़ी

1/5
हार से टूटे खिलाड़ी

सेमीफाइनल की हार से अफगानिस्तान के खिलाड़ी टूटे नजर आए. जाहिर है अफगानिस्तान की टीम इस मैच में कड़ी टक्कर देने की ताकत रखती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उसके बल्लेबाजों ने पूरी तरह से सरेंडर ही कर दिया.

कप्तान ने पकड़ लिया माथा

2/5
कप्तान ने पकड़ लिया माथा

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान और हेड कोच भी निराश दिखे. उनके चेहरे साफ बयां कर रहे थे कि खिलाड़ियों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. जिस तरह से अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में खेल दिखाया अगर वैसा ही फॉर्म इस मैच में दिखता तो शायद अफगान टीम फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच सकती थी.

ऑस्ट्रेलिया को हराकर किया था बड़ा उलटफेर

3/5
ऑस्ट्रेलिया को हराकर किया था बड़ा उलटफेर

अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया जैसी वर्ल्ड चैंपियन टीम को रौंदकर सेमीफाइनल का अपनी उम्मीदें जिंदा रखी थीं. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाड़ एक बेहद करीबी मैच में जीत दर्ज कर टॉप-4 में जगह बनाई. अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर कर दिया था.

फैंस को ऐसे कहा धन्यवाद

4/5
फैंस को ऐसे कहा धन्यवाद

अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने, खासकर राशिद खान ने मैच खत्म होने के बाद मैदान पर चक्कर लगाकर फैंस को शुक्रिया कहा. राशिद खान ने हाथ हिलाकर स्टेडियम में मौजूदा उनके सभी फैंस को सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद कहा.

सिर्फ 56 रन ही बना सका अफगानिस्तान

5/5
सिर्फ 56 रन ही बना सका अफगानिस्तान

अफगानिस्तान के बल्लेबाज सिर्फ 56 रन ही इस मैच में जोड़ सके. रहमानुल्लाह गुरबाज (0) और इब्राहिम जादरान (2) जो अफगानिस्तान की बैटिंग लाइनअप के सबसे घातक हथियार थे, वे भी फ्लॉप रहे. बाकी गुलबदीन नईब (9), मोहम्मद नबी (0), नांग्याल खारोटी (2), करीम जनत (8), नूर अहमद (0), राशिद खान (8) और नवीन उल हक (2) भी क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं सके.

ट्रेन्डिंग फोटोज़