Zee Rozgar Samachar

प्रो कबड्डी लीग: गुजरात लगातार दूसरी बार फाइनल में, बेंगलुरू बुल्स से होगा मुकाबला

गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के क्वालिफायर-2 में यूपी योद्धा को 7 अंकों से हराया. 

प्रो कबड्डी लीग: गुजरात लगातार दूसरी बार फाइनल में, बेंगलुरू बुल्स से होगा मुकाबला
Pro Kabaddi League: गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स और बेंगलुरू बुल्स के खिलाड़ी लीग मैच के दौरान. (फोटो: IANS)

मुंबई: सचिन के सुपर-10 और अपने मजबूत डिफेंस के दम पर गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उसने गुरुवार (3 जनवरी) को क्वालीफायर-2 में यूपी योद्धा को 38-31 से हराया. अब फाइनल में गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स का सामना शनिवार को बेंगलुरू बुल्स से होगा. 

एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए मैच के पहले हाफ में दोनों टीमें 15वें मिनट तक 11-11 से बराबरी पर थीं. इसके बाद गुजरात ने यहां से लगातार अंक लेते हुए पहले तो 16-13 की बढ़त बनाई और फिर 19-14 से पहला हाफ अपने पक्ष में कर लिया. दूसरे हाफ के पहले पांच मिनट तक गुजरात की टीम नौ अंकों से आगे थी और उसका स्कोर 23-14 था. सातवें मिनट में गुजरात ने यूपी को ऑलआउट कर स्कोर 28-14 कर दिया. 

पहले 10 मिनट तक यूपी के खिलाड़ी गुजरात के आगे बेबस नजर आए और टीम अपने खाते में मात्र एक अंक ही जोड़ पाई जबकि गुजरात ने 11 अंक बटोरे. 15वें मिनट तक गुजरात 32-20 से आगे थी. लेकिन इसके बाद यूपी ने 17वें मिनट में गुजरात को ऑलआउट कर स्कोर 27-34 पर ला दिया और मैच में वापसी करने की कोशिश की. हालांकि, उसकी यह कोशिश कामयाब नहीं हो पाई और गुजरात ने 38-31 से मैच जीतकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश कर लिया. इस हार के साथ ही यूपी की लगातार आठ मैचों से चली आ रही जीत का सिलसिला भी टूट गया. 

गुजरात के लिए सचिन ने सर्वाधिक 10 अंक लिए. उनके अलावा के प्रापंजन ने पांच और कप्तान सुनील कुमार ने तीन अंक बटोरे. गुजरात ने रेड से 22, टैकल से 10, आलआउट से चार और दो अतिरिक्त अंक बटोरे. यूपी के लिए श्रीकांत जाधव ने सात, नितेश कुमार ने छह, प्रशांत कुमार राय ने पांच और अंक लिए. नितेश ने इसी के साथ मौजूदा सीजन में अपने 100 टैकल पॉइंट भी पूरे किए और ऐसा कारनामा करने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.